होम / Google Jobs: गूगल में जॉब करने का बेहतरीन मौका, यहां करें आवेदन

Google Jobs: गूगल में जॉब करने का बेहतरीन मौका, यहां करें आवेदन

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 22, 2023, 6:09 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Google Jobs: इंटरनेट के क्षेत्र में गूगल सबसे बड़ा सर्च इंजन कहा जाता है। इसकी पहुंच दुनिया के हर कोने में होती है। Google में देश के साथ ही विदेश में भी समय-समय पर कई पोस्ट के अंतर्गत भर्तियां निकलती रहती हैं। गूगल अपने कर्मचारियों को अच्छी से अच्छी सुविधाएं देता करवाता है, जिसके चलते लोग इसमें नौकरी पाने के लिए हमेशा ही उत्सुक रहते हैं।

यहां से करें गूगल जॉब्स के लिए आवेदन

ऐसे मे अगर आप भी गूगल में नौकरी की इच्छा रखते हैं तो इसके लिए आपको गूगल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और इसके बाद जॉब रिक्वायरमेंट्स में अवसर को देखने होंगे। आप जिस भी पोस्ट के लिए योग्यता रखते हैं उसके लिए मांगी गयी जानकारी के साथ ही रेज्युम के साथ ही अन्य डिटेल्स भरकर अपलोड कर दें। अगर गूगल की तरफ से आपको शॉर्टलिस्ट किया जाता है तो, आपको इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। वहीं, आमतौर पर देखा गया है कि, गूगल में जॉब के लिए 4 से 5 राउंड का इंटरव्यू प्रक्रिया होता है। अगर आप सभी चरणों में सफलता प्राप्त करते हैं तो आपको बेहतर वेतन के साथ ही उस पद पर नियुक्त किया जाता है।

इन प्रोग्रामिंग लैंग्वेज से मिलेगी जॉब

अगर आप भी गूगल में जॉब प्राप्त करना चाहते हैं तो, इसके लिए कुछ प्रोग्रामिंग लैंग्वेज बहुत ही उपयोगी हैं। अगर आपने इसमें से किसी में भी महारत हासिल कर ली तो आपका सपना भी पूरा हो सकता है।

जावा

एंड्रायड ऐप डेवलपमेंट और बैकएंड के लिए इस लैंग्वेज का उपयोग सबसे ज्यादा किया जाता है, क्योंकि यह हार्डवेयर समर्थित/ ऑपरेटिंग सिस्टम प्लेटफॉर्म सभी पर समान रूप से कार्य करती है। अगर आप भी यह लैंग्वेज जानते हैं या फिर सीख सकते हैं तो यह नौकरी दिलाने में बेहद ही उपयोगी साबित होगा।

C++
इस लैंग्वेज का उपयोग गूगल क्रोम के साथ ही कई अन्य विभिन्न जगह प्रमुख रूप से किया जाता है। इसलिए गूगल में जॉब पाने के लिए यह लैंग्वेज बहुत ही अहम है। इसके साथ ही आप पाइथन, जावास्क्रिप्ट, GO जैसी लैंग्वेज भी सीख सकते हैं। इसकी जानकारी होने से आपको नौकरी में प्राथमिकता प्रदान की जा सकती है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bareilly: सनकी प्रेमी की हैवानियत, पहले किया दुष्कर्म फिर गर्म रोड से लिखा चेहरे पर अपना नाम-Indianews
इस वजह से लापता हुए थे तारक मेहता फेम Gurucharan Singh, कारण जान हो जाएंगे हैरान -Indianews
पंजाब के लोगों के लिए ये क्या बोल गए Aamir Khan, ‘नमस्ते की ताकत’ पर कही ये बात-Indianews
Reliance Jio: रिलायंस जियो ने इंटरनेट की दुनिया में मचाया तहलका, सबसे बड़े मोबाइल डेटा ब्रांड के रूप में चाइना मोबाइल को छोड़ा पीछे-Indianews
कब थमेगा मणिपुर में मौत का मंजर? एक बार फिर मेटेई और कुकी समुदायों के बीच जमकर हुई गोलीबारी-Indianews
Samantha के जन्मदिन पर तमन्ना भाटिया से विजय देवरकोंडा तक, इन सेलेब्स ने लुटाया प्यार -Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में प्रेमी के पिता ने प्रेमी को मारी गोली, जानें पूरा मामला-Indianews
ADVERTISEMENT