होम / IPL 2024: बॉल ब्वॉय की भूमिका निभाने वाला लड़का आईपीएल में मचाएगा धमाल, Punjab Kings के कोच को दिखाई पुरानी सेल्फी देखें यहां

IPL 2024: बॉल ब्वॉय की भूमिका निभाने वाला लड़का आईपीएल में मचाएगा धमाल, Punjab Kings के कोच को दिखाई पुरानी सेल्फी देखें यहां

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 20, 2024, 1:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: इस साल आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स ने एक नये क्रिकेटर को अपने स्क्वाड में शामिल किया है। मुंबई के आशुतोष शर्मा फोन को हाथ में लेकर  बैठे थे और पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगड़ के आने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही संजय बांगड़ आते हैं, तो आशुतोष उनके साथ 12 साल पुरानी सेल्फी दिखाते हैं।

कोच्चि टस्कर्स केरला का हिस्सा थे बांगड़

जब सेल्फी ली गई तब बांगड़ बंद हो चुकी कोच्चि फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे, वहीं आशुतोष एक युवा बॉल बॉय थे। एक दशक से भी अधिक समय के बाद आशुतोष अब संजय बांगड़ की कोचिंग में पंजाब के लिए खेलेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण के लिए पंजाब फ्रेंचाइजी ने 20 लाख रुपये में चुना था।

IND vs ENG: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान, इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बताया टीम इंडिया को घर में हराने प्लान

आशुतोष ने कहा, “मुझे बांगड़ सर के साथ अपनी मुलाकात याद है। मैं उस समय 10-11 साल का था और मैंने उनसे अपने बल्लेबाजी रुख पर सलाह देने के लिए कहा था। अब, सपना पूरा हो गया है और मैं यहां पंजाब किंग्स में हूं और कोचिंग प्राप्त करूंगा”

खर्च निकालने के लिए करते थे यह काम

मध्य प्रदेश के रतलाम शहर के रहने वाले आशुतोष ने छोटी उम्र में ही अपना क्रिकेट सफर शुरू कर दिया था। अपने गृहनगर में अवसरों की कमी के कारण, जब वह 8 वर्ष के थे तो वह मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की आवासीय अकादमी में प्रशिक्षण लेने के लिए इंदौर चले गए।

BCCI News: Nepal Cricket Board की मदद के लिए बीसीसीआई ने बढ़ाया हाथ, जानें कैसे

“जब मैंने घर छोड़ा, तो मेरे पास पर्याप्त पैसे नहीं थे। मैं एक शिविर में जाता था और दोपहर के भोजन का खर्च उठाने के लिए मैंने मैचों में अंपायरिंग करना शुरू कर दिया। हमारा परिवार सीमित साधनों वाला था और इतनी जल्दी सब कुछ अकेले करना कठिन था, लेकिन मैंने कभी भी अपने संघर्षों से अपने परिवार को प्रभावित नहीं होने दिया क्योंकि मैं नहीं चाहता था कि वे चिंतित हों,”

तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड

पिछले साल, अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मुकाबले में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 11 गेंदों में अर्धशतक बनाया। सबसे छोटे प्रारूप में सबसे तेज अर्धशतक के युवराज सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। आशुतोष ने कहा, “पंजाब किंग्स के लिए चुने जाने के साथ-साथ यह मेरे करियर के सबसे यादगार पलों में से एक था।”

IND vs ENG: बड़ी हार के बाद इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने दिया बड़ा बयान, टीम के कप्तान को लेकर कही बड़ी बात

सेलेक्शन के बाद शहर में जश्न

जब लंबे इंतजार के बाद आखिरकार पंजाब किंग्स ने उन्हें एक्सेलेरेशन राउंड में चुना, तो आशुतोष ने तुरंत टेलीविजन सेट बंद कर दिया और जश्न शुरू हो गया। “मैं सुबह 5 बजे तक अपने दोस्तों के साथ रहा। मेरा फोन बजता रहा और अंततः काम करना बंद कर दिया। हमारे रिश्तेदार और परिवार पटाखे और मिठाइयाँ लेकर आए। शहर के लोगों ने हर जगह पोस्टर लगाए और जश्न मनाया कि क्षेत्र के एक खिलाड़ी का चयन किया गया है। यह बहुत अच्छा माहौल था। मैंने अपने कोच को फोन किया और उनसे कहा कि कड़ी मेहनत सफल हुई है,”

यह भी पढें:

Ben Stokes: तीसरे टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का बड़ा बयान, अंपायर के निर्णय पर उठाए सवाल

WTC 2025: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में इन खिलाड़ियों ने बटोरे हैं सबसे अधिक रन, जानिए लिस्ट में कितने भारतीय

IND vs ENG: तमाम आलोचनाओं के बावजूद बेहतर कप्तान हैं Rohit Sharma, जानिए क्या है वजह?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT