होम / World Cup 2023: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया की दहाड़, आठ विकेट शेष रहते चेज किया 307 रन का लक्ष्य

World Cup 2023: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया की दहाड़, आठ विकेट शेष रहते चेज किया 307 रन का लक्ष्य

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 11, 2023, 6:49 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार, 11 नवंबर को पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) में विश्व कप 2023 के अपने आखिरी और अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया। यह जीत उन्हें कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में टेम्बा बावुमा के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले अच्छी स्थिति में रखेगी।

45वें ओवर में चेज किया स्कोर

बांग्लादेश अपना आखिरी लीग मैच हार गया, लेकिन 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर गया। दूसरी ओर, श्रीलंका शीर्ष आठ में जगह बनाने में असफल रहा और क्वालीफिकेशन से चूक गया। सीटी 2025 के लिए क्वालीफाई करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को श्रीलंका को 23 ओवर में 307 रन का लक्ष्य हासिल करना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने में 44.4 ओवर लग गए।

पार किया 300 रनों का आंकड़ा

पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद, बांग्लादेश ने विश्व कप 2023 में अपना पहला 300 से अधिक का स्कोर बनाया। तंजीद हसन तमीम और लिट्टन ने शुरुआती विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी के साथ मंच तैयार किया। लेकिन दोनों बल्लेबाज 36 रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति में टाइगर्स की कप्तानी करने वाले नजमुल हुसैन शान्तो रन आउट होने से पहले 45 रन बनाकर अच्छे लग रहे थे। मुश्फिकुर रहीम और महमुदुल्लाह, जिन्होंने अपने आखिरी वनडे विश्व कप मैच में प्रभावी प्रदर्शन किया, ने क्रमशः 21 और 32 रन बनाए। महमुदुल्लाह शानदार फॉर्म में दिख रहे थे, उन्होंने मार्नस लाबुशेन द्वारा रन आउट होने से पहले तीन छक्के और एक चौका लगाया। लेकिन यह तौहीद हृदॉय ही थे जिन्होंने बांग्लादेश के लिए शो चुरा लिया। पूरे मेगा इवेंट में संघर्ष करने वाले हृदयोय ने विश्व कप में अपना पहला अर्धशतक बनाया। हृदयोय ने 79 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 74 रन बनाये. मेहदी हसन मिराज ने 20 में से 29 रन बनाए और टाइगर्स को बोर्ड पर आठ विकेट पर 306 रन बनाने में मदद की।

मार्श और वार्नर की साझेदारी

10-0-32-2 एडम ज़म्पा ने दस ओवर में 32 रन देकर दो विकेट हासिल किया। सीन एबॉट ने दो विकेट लिए, लेकिन 61 रन लुटाए। जोश हेज़लवुड और पैट कमिंस को कोई विकेट नहीं मिला। ट्रैविस हेड के सस्ते में आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत नहीं की। तस्कीन अहमद ने महत्वपूर्ण विकेट लिया और टाइगर्स को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। मिचेल मार्श और डेविड वार्नर ने दूसरे विकेट के लिए 19.2 ओवर में 120 रन जोड़े। मुस्तफिजुर रहमान द्वारा उन्हें आउट करने से पहले वार्नर ने 53 रन बनाए। वार्नर ने मैदान के नीचे खेलने की कोशिश की, लेकिन शान्तो को आउट कर दिया।

मार्श और स्मिथ ने दिलाई जीत

मार्श ने 37 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 87 गेंदों पर अपना दूसरा विश्व कप शतक पूरा किया। वॉर्नर के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ और मार्श ने सुनिश्चित किया कि ऑस्ट्रेलिया को और कोई परेशानी न हो। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 175 रन की अविजित साझेदारी की जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 36 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। मार्श अपने ही क्षेत्र में थे और 132 गेंदों पर 17 चौकों और नौ छक्कों की मदद से 177 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी ओर, स्मिथ ने 64 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 63 रन बनाए। शुरुआत में भारत और दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद पैट कमिंस एंड कंपनी ने अब लगातार सात मैच जीते हैं।

यह भी पढें: Cricket World Cup 2023: इस तरह यात्रा करते दिखे विराट कोहली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Cricket World Cup 2023: श्रेयस अय्यर के सामने सवाल क्यों नहीं पूछ पाए सुनील गावस्कर, बताई यह वजह

Cricket World Cup 2023: अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम में अजय जडेजा ने किया डांस, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Palestinian State: इजरायल ने फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता देने वाले देशों को दी चेतावनी, जानें क्या कहा-Indianews
‘भारत और नेपाल की साझा बौद्ध विरासत’, भारतीय दूतावास ने Buddha Jayanti पर लुंबिनी में आयोजन किया कार्यक्रम- Indianews
Donald Trump: ट्रम्प ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन लेकर किया बड़ा दावा, जानें क्या कहा-Indianews
Cannes Film Festival: अदिति राव हैदरी ने कान्स 2024 में की शिरकत, रेड कार्पेट पर एक्ट्रेस ने बिखेरा जलवा- Indianews
IPhone: मुझे आईफोन नहीं दिला सकते…,पिता नहीं दिला पाया फोन तो बेटी ने किया कुछ ऐसा- Indianews
Chabahar Port: चाबहार पोर्ट को लेकर तालिबान ने किया भारत का समर्थन, पाकिस्तान को बड़ा झटका- Indianews
Lok Sabha Election: 1971 में करतारपुर साहिब को पाकिस्तान से वापस ले…, पंजाब में पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला
ADVERTISEMENT