होम / Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या पर आया बीसीसीआई सचिव जय शाह का बयान, कह दी यह बड़ी बात

Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या पर आया बीसीसीआई सचिव जय शाह का बयान, कह दी यह बड़ी बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : December 9, 2023, 9:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Hardik Pandya: एकदिवसीय विश्व कप के दौरान भारतीय क्रिेकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को चोट लग गई थी। जिसके बाद वह विश्व कप से बाहर हो गए थे। बांग्लादेश के खिलाफ फील्डिंग करते समय हार्दिक के पैर में चोट लग गई थी, जिसके बाद वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर

हालांकि, पंड्या की चोट बरकरार है, जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे। हार्दिक की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20ई सीरीज में सूर्यकुमार यादव कप्तान के रूप में बने हुए हैं। हार्दिक अभी भी अपनी चोट से जूझ रहे हैं, वे दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए सभी टीमों से अनुपस्थित हैं – चाहे वह टी20ई हो, वनडे हो या टेस्ट।

जय शाह ने वापसी पर दिया बयान

हालाँकि, एक महत्वपूर्ण अपडेट में, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हार्दिक की संभावित वापसी पर प्रकाश डाला है, जिससे ऑलराउंडर की रिकवरी टाइमलाइन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिलती है। 2024 महिला प्रीमियर लीग नीलामी के बाद पीटीआई से बात करते हुए, शाह ने कहा कि हार्दिक जनवरी में होने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ टी20ई में वापसी कर सकते हैं। भारत घरेलू मैदान पर तीन टी20 मैचों में अफगान टीम से भिड़ेगा।
पीटीआई के हवाले से बीसीसीआई सचिव ने कहा, “हार्दिक पंड्या जनवरी में अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए फिट हो सकते हैं।”

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20ई श्रृंखला महत्वपूर्ण बनी हुई है क्योंकि यह जून 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले सबसे छोटे प्रारूप में भारत की आखिरी उपस्थिति का प्रतीक है। अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के बाद, भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भाग लेगा। इसके बाद दो महीने लंबा इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न होगा।

रविवार को पहला मुकाबला (Hardik Pandya)

हार्दिक की अनुपस्थिति में, सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर 4-1 से श्रृंखला जीत दर्ज की, और रविवार को जब वह डरबन में तीन टी 20 आई के पहले मैच में प्रोटियाज का सामना करेगी तो उसका लक्ष्य सबसे छोटे प्रारूप में अपना दबदबा बनाए रखना होगा।

यह भी पढें: MS Dhoni Viral Video: फैन के बर्थडे में पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

ICC T20 World Cup: टी20 विश्व कप से पहले रिटायरमेंट से वापसी कर सकता है यह खिलाड़ी, रह चुका है टीम का कप्तान

IPL 2024: नीलामी से पहले ही हल्का हो गया इन टीमों का बटुआ, जानें किस फ्रेंचाइजी के स्लॉट में कितनी जगह

 

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT