होम / CSK का कप्तान बनते की स्टार खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाएंगे Dhoni!! पूरे सीजन रहा है लचर प्रदर्शन

CSK का कप्तान बनते की स्टार खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाएंगे Dhoni!! पूरे सीजन रहा है लचर प्रदर्शन

India News Desk • LAST UPDATED : May 2, 2022, 7:50 am IST

राहुल कादियान:

IPL सीजन 15 से पहले बड़ी उम्मीदों के साथ Dhoni ने अपने ऑल राउंडर खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा को कप्तानी सौंपी थी। लेकिन आईपीएल के ठीक बीच में चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी छोड़ रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने सभी को हैरान कर दिया।

इस स्टार खिलाड़ी ने सीएसके (CSK) की कप्तानी छोड़ दी है और अब एक बार फिर से सुपरकिंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के हाथों में आ चुकी है। अब कप्तानी वापस मिलने के बाद धोनी एक बार फिर से टीम को जीत की राह पर लौटाना चाहेंगे।

इसके लिए कैप्टन कूल को सीएसके की टीम में कुछ बदलाव भी जरूर करने होंगे, और इसीलिए सीएसके की टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे धोनी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं।

बाहर का रास्ता देखेगा स्टार प्लेयर!

एम एस धोनी (MS Dhoni) के आने के बाद प्लेयिंग इलेवन में कुछ खिलाड़ियों का बदलाव हो सकता है। इनमें सबसे पहला नाम ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gayakwad) का है। गायकवाड़ के ऊपर वैसे तो धोनी बहुत भरोसा करते हैं, लेकिन इस सीजन में अभी तक ऋतु का राज नही देखने को मिला है,

उन्होंने टीम को अपने प्रदर्शन से बहुत ज्यादा निराश किया है। फैंस का भी यही मानना है कि अब गायकवाड़ को टीम से बाहर करना बेहद जरूरी हो चुका है क्योंकि ये खिलाड़ी सीएसके के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो रहा है। पिछले साल का ऑरेंज कैप विनर खिलाड़ी इस साल सीएसके पर बोझ बन चुका है।

फ्लॉप साबित हुए ऋतुराज

गायकवाड़ (Ruturaj Gayakwad) के लिए यह सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं जा रहा है। उन्होंने अपने 8 मैचों में सिर्फ 138 रन बनाए हैं। इन 8 पारियों में वो दो बार तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक हाफ सेंचुरी जमाई है।

उनको रिटेन करने का सीएसके का फैसला बिल्कुल खराब साबित हो रहा है। अब ओपनिंग में उनकी जगह डेवन कॉन्वे को मौका दिया जा सकता है। न्यूजीलैंड के लिए खेलने वाले कॉन्वे ओपनर मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं।

फाफ डु प्लेसिस से ज़्यादा प्राथमिकता दी थी टीम ने

दरअसल, इस इस बार आईपीएल के सीजन 15 से पहले रिटेंशन के वक्त टीम के लिए ऋतुराज को फाफ डू प्लेसिस से भी ज्यादा प्राथमिकता दी गयी थी। यही नहीं फाफ को तो CSK ने आईपीएल के मेगा ऑक्शन में भी नहीं खरीदा। पिछले आईपीएल में फाफ डु प्लेसिस ऋतुराज के बाद ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर के खिलाड़ी थे।

पिछले सीजन में चेन्नई की सफलता का कारण उनकी बल्लेबाज़ी भी थी, जिस तरह से ऋतुराज और फाफ डु प्लेसिस टीम को शुरुआत देते थे उसके बाद आने वाले बल्लेबाजों के काम थोड़ा आसान हो जाता था।

लेकिन इस बार न फाफ टीम के साथ हैं और न ही ऋतुराज का फॉम। इसीलिए एक ठोस शुरुआत की आस में हो सकता है कि धोनी ऋतुराज की जगह किसी और बल्लेबाज़ को आज़मा कर देखें।

Dhoni

ये भी पढ़ें : Shashank Singh ने चार साल तक बेंच पर किया इंतेज़ार, मौका मिलते ही दुनिया को बताई अपनी पहचान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT