होम / IND vs AUS: इंग्लैंड की हार के बाद टीम इंडिया से डरा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, कप्तान कमिंस और बल्लेबाजों को लेकर बोली यह बात

IND vs AUS: इंग्लैंड की हार के बाद टीम इंडिया से डरा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, कप्तान कमिंस और बल्लेबाजों को लेकर बोली यह बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 11, 2024, 1:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs AUS: क्राइस्टचर्च में दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मामूली जीत हासिल की। मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी और पैट कमिंस के जबरदस्त रियरगार्ड एक्शन ने ऑस्ट्रेलिया को एक समय 80/5 पर स्कोर करने के बावजूद कुल 279 रन बनाने में मदद की।

खुश नहीं हैं पूर्व कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 2-0 से जीत के बावजूद टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। पेन ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की आलोचना की और कहा कि वे वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के बाद से लगातार विफल हो रहे हैं. तीखी आलोचना में, पेन ने कहा कि यह टीम इंग्लैंड के खिलाफ जीत नहीं पाएगी और बाद में 2024 में जब रोहित शर्मा की टीम ऑस्ट्रेलियाई तट का दौरा करेगी तो भारत के खिलाफ प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाएगी।

ये भी पढ़े:- IPL 2024: KKR की टीम में हुआ बदलाव, जेसन रॉय की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

“निराश हूँ। हम उनसे (न्यूजीलैंड) बेहतर टीम हैं और वेस्ट इंडीज के खिलाफ भी ऐसा ही था, कुछ पैटर्न दिखता है। पर्याप्त रन नहीं बना पाना… आप हमेशा उस पर विश्वास नहीं कर सकते जो वे आपको बता रहे हैं लेकिन नेतृत्व और कोचिंग और कप्तान और चयनकर्ता कहते हैं, ‘हमें अपने बल्लेबाजों को लेकर कोई चिंता नहीं है।’ ठीक है, अब मैं ऐसा करता हूँ,” पेन ने एसईएन टैसी ब्रेकफ़ास्ट पर कहा।

शीर्ष क्रम को लेकर चिंतित

पेन ने कहा कि आस्ट्रेलियाई लोग स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन के शीर्ष क्रम को लेकर चिंतित हैं, जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। पेन ने शो में कहा, “पिछले तीन या चार टेस्ट मैचों में जवाब से ज्यादा सवाल आ रहे हैं और हमें कुछ जवाब जल्द ढूंढने की जरूरत है।”

ये भी पढ़े:- Satwiksairaj -Chirag Shetty की जोड़ी ने जीता साल 2024 का पहला खिताब, देखें करियर के आंकड़ें

भारत की गेंदबाजी का नहीं कर पाएंगे सामना

पेन ने पैट कमिंस की टीम पर हमला बोला और कहा कि यह टीम भारतीय तेज गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाएगी जिसमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे।

पेन ने कहा, “हम शायद न्यूजीलैंड को नहीं पाते, हम वेस्टइंडीज से एक टेस्ट हार चुके हैं, हम इंग्लैंड को नहीं हरा पाते अगर वे पूरी ताकत वाली टीम के साथ खेल रहे होते… भारत निश्चित रूप से हमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा, के साथ परेशान करने वाला है, इसलिए कुछ चिंताएं हैं।” ”
ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है और फिलहाल केवल भारत से पीछे है। ऑस्ट्रेलिया ने 12 मैचों में 8 जीत, 3 हार और 1 ड्रॉ खेला है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT