होम / Vijay Hazare Trophy में चला ऋतुराज गायकवाड़ का जादू 4 दिन में जड़ा तीसरा शतक

Vijay Hazare Trophy में चला ऋतुराज गायकवाड़ का जादू 4 दिन में जड़ा तीसरा शतक

India News Editor • LAST UPDATED : December 11, 2021, 6:30 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Vijay Hazare Trophy : आईपीएम में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई से खेलने वाले ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्राफी में लगातार शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं। उन्होंने 4 दिन में तीसरा शतक जड़ दिया है। वहीं गायकवाड़ की इस शानदार प्रदर्शन के चलते महाराष्ट्र ने अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है।

वहीं गायकवाड़ के इस प्रदर्शन से वे साउथ अफ्रीका में होने वाली तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम में चुने जा सकते हैं। वनडे सीरीज के लिए अभी टीम का सेलेक्शन नहीं हुआ है। ऐसे में ऋतुराज ने विजय हजारे ट्राफी में अपनी दावेदारी पेश कर दी है। (Vijay Hazare Trophy)

बल्ले से लगातार बरसा रहे रन: (Vijay Hazare Trophy)

ऋतुराज गायवाड़ को आईपीएल 2022 के लिए सीएसके ने रिटेन किया है। आईपीएल 2021 में भी उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था और आरेंज कैप पर कब्जा था। एमएस धोनी के नेतृत्व में सीएसके ने चौथी बार खिताब भी जीता था।

विजय हजारे ट्रॉफी के अपने पहले मैच में ऋतुराज ने मप्र के खिलाफ 112 गेंद पर 136 रन बनाए थे। 14 चौके और 4 छक्के जड़े थे। फिर दूसरे मुकाबले में उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ नाबाद 154 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने 143 गेंद का सामना किया था। 14 चौके और 5 छक्के लगाए थे।

110 गेंद पर जमा दिया शतक (Vijay Hazare Trophy)

ऋतुराज गायकवाड़ ने केरल के खिलाफ 110 गेंद पर शतक पूरा किया। वे 129 गेंद पर 124 रन बनाकर आउट हुए। यानी उन्होंने लगातार तीसरे मैच में शतक जड़ा। 9 चौके और 3 छक्के लगाए। इस मुकाबले से पहले उनके लिस्ट ए करियर की बात करें तो उन्होंने 60 पारियों में 52 की औसत से 2971 रन बनाए हैं।

9 शतक और 16 अर्धशतक लगाया है। नाबाद 187 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 99 का रहा है, जिसे बेहद अच्छा माना जा सकता है। कोच राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका दौरे पर ऋतुराज को मौका दिया था।

उधर, धवन तीसरे मैच में भी फेल (Vijay Hazare Trophy)

टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन की बात करें तो वे लगातार तीसरे मैच में फेल हुए। दिल्ली की ओर से खेलते हुए धवन शनिवार को उप्र के खिलाफ 22 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले वे झारखंड के खिलाफ शून्य और हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 12 रन बना सके थे।

धवन के खराब प्रदर्शन ने सेलेक्टर्स पर भी दबाव बढ़ा दिया होगा। धवन के वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो वे टीम इंडिया की ओर से 145 मैच में 46 की औसत से 6105 रन बना चुके हैं। 17 शतक और 33 अर्द्धशतक लगाया है। (Vijay Hazare Trophy)

Also Read : Olympics 2028 में एडिशनल स्पोर्ट के रूप में शामिल हो सकता है क्रिकेट

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कौन हैं अर्जेंटीना की वकील-पत्रकार Alejandra Rodríguez? जिसने 60 की उम्र में पहना मिस यूनिवर्स का ताज -Indianews
Viral Video: अचानक मोबाइल रिपेयर करवाने शॉप में घुसा सांड! आगे जो हुआ देख कर रह जाएंगे दंग- indianews
नारीवाद को बकवास समझती हैं Nora Fatehi, Sonali Bendre ने सिखाया सही मतलब -Indianews
Yogi Adityanath: अल्पसंख्यकों को गौहत्या का अधिकार देना चाहती है कांग्रेस, योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर बड़ा हमला -Indianews
अपनी उम्र से कम का किरदार निभाने वाले सितारों पर Lara Dutta का तंज, महिलाओं को लेकर कही ये बात -Indianews
Manipur: मणिपुर में CRPF बटालियन पर घातक हमला, दो जवान शहीद- indianews
German Policy Shift: जर्मनी ने आर्म्स नीति में किए बदलाव, अब तेजी से भारत को सप्लाई करेगा हथियार- indianews
ADVERTISEMENT