होम / WTC फाइनल की अब नहीं है आसान, बांग्लादेश के साथ टीम इंडिया की सीरीज हुई बेहद अहम

WTC फाइनल की अब नहीं है आसान, बांग्लादेश के साथ टीम इंडिया की सीरीज हुई बेहद अहम

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 6, 2024, 1:34 pm IST

ind vs ban

India News (इंडिया न्यूज़), IND vs BAN Test Match: 19 सितंबर से भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो घरेलु मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तीसरे संस्करण में शामिल ये टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने के रास्ते को आसान करने के लिए काफी जरुरी मानी जा रही है। हालांकि भारत बांग्लादेश की टीम को बिल्कुल भी हल्के में लेने में नहीं लेना चाहिए। इस वक्त वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारत जहां पहले पायदान पर है तो वहीं दूसरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे पर न्यूजीलैंड और चौथे स्थान पर बांग्लादेश की टीम है, जिससे बांग्लादेश भारतीय टीम के लिए भी एक खतरा बन गई है क्योंकि वे भी फाइनल की रेस में शामिल हो गई है।

भारतीय टीम के 2 मुकाबले जितना है जरूरी

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसमें उनकी पूरी कोशिश सौ प्रतिशत अंक हासिल करने की होगी क्योंकि एक भी मैच ड्रॉ होता है या भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ता है तो ऐसी स्थिति में टीम इंडिया के लिए फाइनल की राह काफी मुश्किल हो जाएगी। इस टेस्ट मैच के बाद भारत को अपने घरेलु मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। ये दोनों ही सीरीज टीम इंडिया के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है। इसलिए फाइनल में पहुंचने के लिए उसे बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच जीतने जरूरी होंगे।

भारत के इस पूर्व कोच ने थामा न्यूजीलैंड का हाथ, अब भारत के खिलाफ ही टीम को करेंगे ट्रेन

बांग्लादेश WTC 2023-25 के फाइनल में पहुंच सकता है

पाकिस्तानी टीम को उसके घर पर ही टेस्ट सीरीज में हराने के साथ बांग्लादेश की टीम ने यह साबित कर दिया है कि इस फॉर्मेट में कोई भी टीम हल्के में लेने की गलती ना करे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में अब चौथे स्थान पर मौजूद बांग्लादेश की टीम के पास भी फाइनल में पहुंचने का अवसर मिला है। इसके लिए उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कम से कम एक मैच जीतना होगा ताकि वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत कर सकें। वहीं, इसके बाद उन्हें इस साल के अंत में वेस्टइंडीज के दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसमें टीम के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए उनके पास इसे जीतने का काफी अच्छा मौका है। वहीं, WTC 2023-25 ​​में बांग्लादेश को अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज खेलनी है और ऐसे में उनके पास फाइनल में पहुंचने का काफी अच्छा मौका कहा जा सकता है। हालांकि, बांग्लादेशी टीम को दूसरी सीरीज के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

नोएडा पहुंचे किवी खिलाड़ी पर टीम इंडिया से नहीं है मुकाबला, जानें किससे भिड़ेगी न्यूजीलैंड की टीम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT