होम / India vs Australia WTC Final 2023: विराट या स्मिथ कौन पड़ेगा किस पर भारी? ये दो खिलाड़ी पलट सकते हैं मैच का रूख

India vs Australia WTC Final 2023: विराट या स्मिथ कौन पड़ेगा किस पर भारी? ये दो खिलाड़ी पलट सकते हैं मैच का रूख

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 7, 2023, 4:47 pm IST

 India vs Australia WTC Final 2023: आज (7 जून) से इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) 2023 का महामुकाबला यानी फाइनल मैच खेला जाएगा। यह खिताबी मुकाबला लंदन के द ओवल मैदान में खेला जाएगा। ऐसे में इस मुकाबले की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच भी जंग देखने को मिल सकता है। क्रिकेट विशेषज्ञों की मानें तो मुकाबले का परिणाम बहुत हद तक इन दो प्लेयर्स के प्रदर्शन से ही तय होगा। इंग्लैंड की परिस्थितियों में अगर शुरुआती दो विकेट जल्दी गिर गए तो फिर नंबर चार की भूमिका अहम हो जाती है।

कोहली खेल सकते हैं विराट पारी 

इस बात मे कोई दो राय नहीं है कि विराट कोहली एक शानदार खिलाड़ी और उनके बल्लेबजी से विरोधी टीम के गेंदबाज खौफ खाते हैं। हालांकि,विराट ने पिछले डब्ल्यूटीसी चक्र के दौरान अपने रुतबे के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन उनका बुरा दौर गुजर चुका है। वह एक बार फिर से सेंचुरी के ट्रैक पर लौट आए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए अपने पिछले टेस्ट में उन्होंने 186 रन की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद आईपीएल में भी उनका बल्ला जमकर चला और वहां भी बैक टु बैक दो सेंचुरी लगाई। विराट की इन पारियों ने ऑस्ट्रेलियाई खेमे की चिंता बढ़ा दी होगी।

ओवल में स्मिथ का रिकॉर्ड शानदार

वहीं बल्लेबाजी स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम के रीढ़ हैं। स्टीव स्मिथ का भारत के खिलाफ 65 से भी अधिक टेस्ट औसत और आठ टेस्ट शतक बताता है कि इस अहम मुकाबले में वह भारतीय गेंदबाजों के लिए कितना बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं। भारत के खिलाफ ही नहीं बल्कि द ओवल में भी स्मिथ का रेकॉर्ड शानदार रहा है। इस मैदान पर उन्होंने पांच पारियों में से दो में शतक ठोके हैं। इन दोनों की बैटिंग मैच का रुख बदलने में निर्णायक साबित हो सकती है।

ये भी पढ़ें –

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT