होम / IPL 2022 आईपीएल मैच में केन विलियमसन से हुई बड़ी गलती… अब खुद के जेब से देनी होगी लाखों की रकम

IPL 2022 आईपीएल मैच में केन विलियमसन से हुई बड़ी गलती… अब खुद के जेब से देनी होगी लाखों की रकम

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 31, 2022, 3:18 pm IST

IPL 2022

राहुल कादयान, नई दिल्ली :

IPL 2022 : केन विलियमसन (Kane Williamson) की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को IPL 2022 के अपने पहले मैच में राजस्थान के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल के इस सत्र में पहले ही मैच में उसे राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) ने 61 रनों से हरा दिया। लेकिन SRH के कप्तान विलियमसन के लिए मुसीबत यहीं नहीं खत्म होती, कप्तान केन विलियमसन के लिए लिए यह मैच दोहरे नुकसान वाला रहा। पहले तो टीम बुरी तरह से पिट गई, और बाद में उनके ऊपर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया गया।

आईपीएल के आधिकारिक सूत्रों की ओर से बयान जारी किया गया कि सनराइजर्स हैदराबाद पर 29 मार्च को हुए मुकाबले के दौरान ओवर गति काफ़ी धीमी थी, और मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के कारण विलियमसन पर जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि ओवर गति से जुड़ी यह उनकी पहली गलती है, इसलिए उनपर सिर्फ 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। अब ऐसा नही है कि इस सीजन यह अपने तरह का पहला मामला है, इससे पहले मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में भी मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लग चुका है।

आख़िर क्या होता है स्लो ओवर रेट

स्लो ओवर रेट की घटना अक़्सर ही चर्चा में रहती है, लेकिन कई बार दर्शकों के लिए इसे समझना आसान नही होता। तो आईये आज हम आपको यह बिल्कुल ही आसान भाषा में समझाते हैं। दरअसल ओवर रेट का मतलब होता है कि बॉलिंग साइड द्वारा एक घंटे में फेंके गए ओवर्स की औसत। ICC के नियमों के मुताबिक, वनडे और टी-20 मुकाबले में एक घंटे के अंदर 14.1 ओवर, और वहीं टेस्ट में 14.2 ओवर फेंकने होते हैं।

एकदिवसीय मुकाबलों में बॉलिंग साइड को 50 ओवर फेंकने के लिए कुल 3.5 घंटे का समय दिया जाता है। जबकि, टी-20 मैच में टीम को एक घंटे और 25 मिनट में एक पारी खत्म करनी होती है, यानी अपना 20 ओवर का कोटा पूरा करना होता है। लेकिन इस सीजन में केन विलियमसन और रोहित शर्मा से यहीं पर चूक हो गई जिसके कारण उन्होंने 20 ओवर की गेंदबाजी करने में काफी ज्यादा वक्त ले लिया।

केन पर दोहरी मार

अब इस पूरे मामले में विलियमसन के लिए ज़्यादा चिंता की बात यह है कि, जुर्माना लगने से पहले उनकी टीम को IPL 2022 के पहले ही मैच में हार का सामना भी करना पड़ा था। मंगलवार को हैदराबाद ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था , लेकिन राजस्थान के बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 210 रन बना दिए। राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने 27 गेंदों पर 55 और देवदत्त पडिक्कल ने 29 गेंदों पर 41 रन बनाये।

टारगेट का पिछा करने उतरी हैदराबाद की टीम खुद को अच्छी शुरुआत नहीं दे सकी, पॉवरप्ले के अंदर ही उसने 3 विकेट गवां दिए, एडम मार्करम 57(41) और वाशिंगटन सुंदर 40(14) ने कोशिश जरूर की लेकिन अंत मे आते-आते उनकी टीम सिर्फ 149 रन पर ऑल-आउट हो गई। राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने 22 रन देकर 3 और पी. कृष्णा ने 16 रन देकर 2 विकेट चटकाए। फ़िलहाल के लिए तो यही लग रहा कि पिछले सीजन IPL में आखिरी स्थान पर रही हैदराबाद के लिए इस सीजन में भी कुछ नही बदला।

Also Read : Fastest to 4000 Runs in ODI भारतीय दिग्गज़ों से भी बेहतर हो रहा है यह खिलाड़ी… Virat और Rohit के लिए पाकिस्तान से आने लगी है चुनौती

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: वरमाला में दुल्हे ने किया कुछ ऐसा काम, जानकर लोटपोट हो जाएंगे आप; वीडियो वायरल-Indianews
Upgradable ATM: भारत का पहला अपग्रेडेबल एटीएम लॉन्च! जानें उसके लाभ; सुविधाएं- indianews
अपनी सक्सेस पर Taapsee Pannu ने तोड़ी चुप्पी, कड़ी मेहनत को दिया श्रेय -Indianews
Prajwal Revanna Video: देश छोड़कर क्यों भाग गए एचडी देवेगौड़ा के पोते सांसद प्रज्जवल रेवन्ना! यहां जानें पूरा मामला-Indianews
फिल्मों में अपने किरदारों पर क्या बोल गई Nayanthara, महिला सशक्तिकरण पर कही ये बात- Indianews
America: अमेरिका में नहीं थम रहा फिलिस्तीन समर्थी विरोध प्रदर्शन, व्हाइटहाउस के सामने लगे ये नारे-Indianews
UP Crime: देवर ने किया रेप, पति ने कहा अब तुम मेरी भाभी हो; भाई के साथ मिल पत्नी की हत्या की कोशिश- indianews
ADVERTISEMENT