होम / IPL 2024 : मुंबई इंडियंस की सबसे मजबूत प्लेइंग 11, ये खिलाड़ी टीम में शामिल

IPL 2024 : मुंबई इंडियंस की सबसे मजबूत प्लेइंग 11, ये खिलाड़ी टीम में शामिल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 23, 2023, 4:33 pm IST
ADVERTISEMENT
IPL 2024 : मुंबई इंडियंस की सबसे मजबूत प्लेइंग 11, ये खिलाड़ी टीम में शामिल

MI

India News (इंडिया न्यूज), MI strongest playing 11 in IPL 2024: पांच बार IPL  का खिताब अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीज़न के लिए अपनी टीम को मजबूत करने के लिए सोच-समझकर कदम उठाए हैं। 15.25 करोड़ के बजट के साथ उन्होंने चतुराई से एक मजबूत लाइनअप को बरकरार रखा। टीम में जिसमें रोहित शर्मा, जसप्रित बुमरा, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव शामिल है। नीलामी में एमआई (MI ) ने गेराल्ड कोएत्ज़ी, दिलशान मदुशंका और नुवान तुषारा जैसे मजबूद गेंदबाजों को अपनी टीम के लिए हासिल किया। जबकि मोहम्मद नबी और श्रेयस गोपाल के रूप में अनुभवी बैकअप को जोड़ा। वहीं कई होनहार यूवा को भी टीम में जगह दिया गया।

हार्दिक पंड्या करेंगे कप्तानी

बता दें आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व हार्दिक पंड्या करेंगे, जिन्हें हाल ही में गुजरात टाइटन्स से ट्रेड करने के बाद कप्तान नियुक्त किया गया था। हार्दिक ने इससे पहले मुंबई के लिए सात सीज़न खेले और रोहित शर्मा के नेतृत्व में चार खिताब जीते हैं। 2022 की नीलामी में रिटेन नहीं किए जाने के बावजूद, उन्होंने अपने पहले सीज़न में गुजरात टाइटन्स की कप्तानी करते हुए उन्हें आईपीएल खिताब दिलाया और 2023 सीज़न में उन्हें फाइनल तक पहुंचाया।

हार्दिक की कप्तानी को लेकर भड़के फैंस

हालाँकि हार्दिक को एमआई का कप्तान नियुक्त करने के फैसले को प्रशंसकों और कथित तौर पर कुछ खिलाड़ियों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। हालाँकि रोहित शर्मा के संभावित रूप से एमआई छोड़ने की अफवाहें सामने आईं, लेकिन मुंबई इंडियंस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इन दावों का खंडन किया।

आईपीएल 2024 सीज़न शुरू होने में तीन महीने बचे हैं, दुबई में हालिया नीलामी के बाद एमआई की सबसे मजबूत प्लेइंग 11 इस प्रकार है:

  1. रोहित शर्मा
  2.  ईशान किशन (विकेटकीपर)
  3.  तिलक वर्मा
  4.  सूर्यकुमार यादव
  5.  हार्दिक पंड्या (कप्तान)
  6. मोहम्मद नबी
  7. टिम डेविड
  8. गेराल्ड कोएत्ज़ी
  9. पीयूष चावला
  10. जसप्रीत बुमरा
  11.  दिलशान मदुशंका

इसके अतिरिक्त, आकाश मधवाल, नेहल वढेरा, विष्णु विनोद, श्रेयस गोपाल, कुमार कार्तिकेय और अर्जुन तेंदुलकर जैसे प्रभावशाली खिलाड़ी आईपीएल 2024 में एमआई के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। टीम के पास डेवाल्ड ब्रेविस, जेसन बेहरेनडॉर्फ और रोमारियो शेफर्ड जैसे बैकअप भी हैं, जो व्यापार के माध्यम से, साथ ही नुवान तुषारा द्वारा प्राप्त किया गया था। शेफर्ड की हरफनमौला क्षमता टीम को लचीलापन प्रदान करती है, जिससे जरूरत पड़ने पर अंतिम एकादश में समायोजन की अनुमति मिलती है।

यह भी पढ़े-

Suryakumar Yadav: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को लगा झटका, ये स्टार खिलाड़ी फरवरी तक हुआ बाहर

Video: केशव महाराज के क्रीज पर आते ही गूंजा ‘राम सिया राम’ गाना, केएल राहुल की बातचीत हुई वायरल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT