होम / Jasprit Bumrah IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह!

Jasprit Bumrah IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह!

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : February 28, 2023, 10:59 pm IST

Jasprit Bumrah IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन का आगाज 31 मार्च से होना है। ऐसे में मुंबई इंडियंस (MI) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो सकते हैं। दरअसल, 29 साल के जसप्रीत बुमराह लगातार पीठ की चोट से जूझ रहे हैं। उन्होंने पिछले साल सितंबर से कोई इंटरनेशनल मैच भी नहीं खेला है। अब सूत्रों के मुताबिक, खबर मिली है कि बुमराह पीठ की सर्जरी कराने के लिए तैयार हैं। ऐसे में वह आईपीएल 2023 सीजन से बाहर हो सकते हैं।

आईपीएल से बाहर होंगे बुमराह

खबरों के अनुसार बुमराह ना सिर्फ आईपीएल से बाहर होंगे। बल्कि इसके बाद होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से भी बाहर रह सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो यह टीम इंडिया के लिए भी एक बड़ा झटका होगा। बता दें कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। अब टीम इंडिया तीसरा मैच या बाकी दो में से कोई एक भी मैच जीत लेती है, तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। यदि ऐसा होता है, तो फाइनल में भारतीय टीम की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से ही होगी। यह फाइनल 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

 25 सितंबर 2022 को खेला था पिछला मैच 

गैरतलब है बुमराह ने पिछला मैच 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद टी20 मैच खेला था। इसके बाद वह चोटिल हो गए और एशिया कप के अलावा टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेल सके थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दो मुकाबलों में बुमराह के लौटने की उम्मीद थी, लेकिन अब वह भी बेमानी साबित हो रही है।

ये भी पढ़ें –  IND vs AUS, Indore Test Pitch: क्या है लाल और काली मिट्टी का माजरा, जानें पिच के अनुकूल क्या चूज करना होगा सही ? बल्लेबाजी या गेंदबाजी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT