होम / Mumbai Indians: अपनी पुरानी टीम में वापसी कर सकता है गुजरात टाइटंस का यह खिलाड़ी, जानिए पूरी कहानी

Mumbai Indians: अपनी पुरानी टीम में वापसी कर सकता है गुजरात टाइटंस का यह खिलाड़ी, जानिए पूरी कहानी

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 25, 2023, 7:27 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Mumbai Indians: इस समय सारी टीमें आईपीएल 2024 की तैयारियों में लगी हुई हैं। दुबई में होने वाली नीलामी से पहले इस समय टीमें ट्रेड विंडो के जरिये खिलाड़ियों की अदला-बदली में लगी हुई हैं। हाल ही में रिपोर्ट्स से पता चला है कि आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियंस अपने पूर्व खिलाड़ी और गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को फिर से अपने टीम में शामिल करने वाली है। हालांकि, इस खबर की अब तक पुष्टि नहीं हो पाई है। संभव है कि 26 नवंबर को ट्रेड विंडो के खत्म होने से पहले इस खबर की पुष्टि हो।

इतिहास का सबसे बड़ा फैसला

अगर ऐसा होता है, तो आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा फैसला होगा। हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या पांच बार की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ ही अपना आईपीएल करियर 2015 में के साथ शुरू किया था। कई रिपोर्टों से पुष्टि होती है कि एमआई पंड्या के साथ टीम में वापसी के लिए बातचीत कर रही है क्योंकि वे उनमें एक दीर्घकालिक कप्तान देखते हैं। यह केवल नकदी सौदा होने की संभावना है।

कौन करेगा एमआई की कप्तानी

यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या इसका मतलब यह होगा कि पंड्या एक साल के लिए रोहित शर्मा के नेतृत्व में अगला आईपीएल खेलेंगे। पंड्या 2023 के अधिकांश समय में टी20ई में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, जबकि रोहित ने इस प्रारूप में आखिरी मैच पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ही खेला था।

बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है एमआई

इस ट्रेड के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को अपने कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करना होगा। वर्तमान में उनके पर्स में केवल ₹5,00,000 हैं। पंड्या की कीमत ₹15 करोड़ है और इससे मुंबई फ्रेंचाइजी को ईशान किशन (₹15.25) या यहां तक कि जोफ्रा आर्चर (₹8 करोड़) जैसे खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है। खबर यह भी है कि गुजरात कैमरून ग्रीन और एक अन्य खिलाड़ी को चाहती है। सूत्रों ने पंड्या और शर्मा के बीच सीधे व्यापार के सुझावों को नजरअंदाज कर दिया है, जिसमें बाद वाला आईपीएल इतिहास का सबसे सफल कप्तान है, जिसने एमआई को पांच खिताब दिलाए हैं।

सबसे सफल ऑलराउंडर

2022 में अपने पहले सीज़न में गुजरात टाइटन्स को आईपीएल में सफलता दिलाने के बाद पंड्या के टी20ई करियर को बढ़त मिली। इस साल के आईपीएल में, वे एक रोमांचक फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के बाद दूसरे स्थान पर रहने के बाद उपविजेता रहे। हार्दिक आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल ऑलराउंडरों में से एक हैं। उनके नाम 123 मैचों में 30.38 के औसत और 145 के स्ट्राइक रेट से 2309 रन हैं। गेंद के साथ, चोट के कारण पूरे दो सीज़न तक गेंदबाजी नहीं करने के बावजूद उन्होंने 53 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें: Mitchell Marsh की बढ़ी मुश्किलें! वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर रखा पैर, अब हुई FIR

Imad Wasim Retirement: पाक क्रिकेटर ने की रिटायरमेंट की घोषणा, जानें कैसा रहा इस खिलाड़ी का करियर

IPL 2024: भारत में नहीं, इस देश में होगी आईपीएल की नीलामी, इन बड़े खिलाड़ियों के रिलीज कर सकती हैं फ्रेंचाइजी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT