होम / IPL 2024: जानें क्या होगी आरसीबी की संभावित पसंदीदा प्लेइंग इलेवन

IPL 2024: जानें क्या होगी आरसीबी की संभावित पसंदीदा प्लेइंग इलेवन

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 24, 2023, 9:10 pm IST
ADVERTISEMENT
IPL 2024: जानें क्या होगी आरसीबी की संभावित पसंदीदा प्लेइंग इलेवन

RCB

India News, (इंडिया न्यूज), RCB strongest playing 11 in IPL 2024:  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को हुई जिसमें सभी दस फ्रेंचाइजियों ने आगामी टूर्नामेंट सीज़न के लिए खिलाड़ीयों को खरीद कर अपने टीम में शीमिल किया। फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने नीलामी के दौरान छह खिलाड़ीयों को अपने टीम में लिया।

इन खिलाड़ीयों को टीम में किया शामिल

उनके अधिग्रहणों में अल्जारी जोसेफ आरसीबी की सबसे अधिक कीमत वाली खरीद के रूप में उभरे जिसमें 11.5 करोड़ रुपये की महत्वपूर्ण राशि शामिल थी। वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज के साथ टीम ने तीन और तेज गेंदबाज – टॉम करन, लॉकी फर्ग्यूसन और यश दयाल को जोड़ा। इसके अतिरिक्त, उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह और गुजरात के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज सौरव चौहान की सेवाएं हासिल कीं।

लीग के आगामी सीज़न के लिए एक शीर्ष स्तरीय तेज गेंदबाज को प्राप्त करने की खोज में, आरसीबी ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की सेवाओं को सुरक्षित करने के लिए एक दृढ़ प्रयास किया। हालाँकि, आरसीबी उन्हें हासिल करने में असफल रही और कमिंस अंततः 20.50 करोड़ रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हो गए।

 टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में आरसीबी की संभावित पसंदीदा प्लेइंग इलेवन पर:

1. विराट कोहली: आईपीएल में विराट कोहली 2024 सीज़न में आरसीबी के लिए पारी की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। उनके नाम आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है और वह टीम के लिए अहम खिलाड़ी बने हुए हैं।

2. फाफ डु प्लेसिस (कप्तान): पिछले आईपीएल सीज़न में आरसीबी का नेतृत्व करने के बाद, डु प्लेसिस के कप्तान बने रहने की उम्मीद है। आरसीबी खिलाड़ी के रूप में उनका लगातार प्रदर्शन उन्हें टीम के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति बनाता है।

3. रजत पाटीदार: चोट के कारण आईपीएल 2023 से चूकने के बाद वापसी करते हुए, पाटीदार को आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में एक महत्वपूर्ण भारतीय बल्लेबाज होने की उम्मीद है।

4. कैमरून ग्रीन: मुंबई इंडियंस के साथ व्यापार समझौते में सुरक्षित, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन, जिनकी कीमत 17.50 करोड़ रुपये है, आरसीबी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी और गेंदबाजी कौशल टीम की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं।

5. ग्लेन मैक्सवेल: ग्लैन मैक्सवेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनपे सबकी नजर होगी। वनडे विश्व कप में शानदार फार्म में नजर आए मैक्सवेल से RCB के फैंस को काफी उम्मीदे हैं।

6. दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर): आईपीएल 2023 में मिश्रित प्रदर्शन के बावजूद, अनुभवी दिनेश कार्तिक के 2024 में आरसीबी के लिए विकेटकीपिंग कर्तव्यों को फिर से शुरू करने की संभावना है।

7. मयंक डागर: सनराइजर्स हैदराबाद के साथ व्यापार में खरीदे गए ऑलराउंडर मयंक डागर की स्पिन गेंदबाजी क्षमताएं उन्हें आरसीबी के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति बनाती हैं।

8. अल्ज़ारी जोसेफ: आईपीएल 2024 की नीलामी में 11.50 करोड़ रुपये की भारी भरकम कीमत पर साइन किए गए जोसेफ से नई गेंद संभालने के साथ आरसीबी के तेज आक्रमण की अगुवाई करने की उम्मीद है।

9. मोहम्मद सिराज: 2018 से आरसीबी के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले सिराज बैंगलोर के गेंदबाजी आक्रमण के लिए तेज गेंदबाज बनने के लिए तैयार हैं।

10. यश दयाल: आईपीएल 2024 की नीलामी में 5 करोड़ रुपये में अनुबंधित, दयाल आरसीबी के लिए तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में काम करेंगे, जो टीम के तेज शस्त्रागार में योगदान देंगे।

11. विजयकुमार वैश्य: घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के साथ, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को उनके आईपीएल 2023 योगदान के आधार पर शुरुआती प्लेइंग इलेवन में आकाश दीप पर जगह मिलने की संभावना है।

प्रभावशाली खिलाड़ी: अनुज रावत (विकेटकीपर-बल्लेबाज), कर्ण शर्मा (स्पिनर), और आकाश दीप (तेज गेंदबाज) आगामी सीज़न में आरसीबी के लिए संभावित प्रभावशाली खिलाड़ी हैं।

बैकअप: रीस टॉपले, लॉकी फर्ग्यूसन और टॉम कुरेन को अल्ज़ारी जोसेफ के बैकअप के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, जबकि विल जैक आईपीएल 2024 के लिए आरसीबी टीम में ग्लेन मैक्सवेल के बैकअप के रूप में खड़े हैं।

यह भी पढ़े-

Suryakumar Yadav: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को लगा झटका, ये स्टार खिलाड़ी फरवरी तक हुआ बाहर

Video: केशव महाराज के क्रीज पर आते ही गूंजा ‘राम सिया राम’ गाना, केएल राहुल की बातचीत हुई वायरल

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT