होम / Twitter ने किया एक और बड़ा बदलाव, PM Modi और अमित शाह के अकाउंट से हटाया ब्लू टिक, जाने वजह

Twitter ने किया एक और बड़ा बदलाव, PM Modi और अमित शाह के अकाउंट से हटाया ब्लू टिक, जाने वजह

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 20, 2022, 8:32 pm IST

PM Narendra Modi and Amit Shah Twitter Blue Tick Remove: ट्विटर (Twitter) ने एक और बदलाव करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया है। बता दें कि इन दोनों दिग्गज नेताओं के नाम के आगे के ब्लू की जगह ग्रे टिक दिखने लगा है। ट्विटर का मालिक बनने के बाद से एलन मस्क (Elon Musk) उसमें कई बदलाव कर रहें हैं।

इस वजह से हटाया ब्लू टिक

उन्होंने ब्लू सब्सक्रिप्शन फीचर जारी किया था। इसके अलावा लोगों के नाम के आगे जो टिक लगता है उसे भी तीन रंगों में दिया जा रहा है। पहले केवल ब्लू टिक दिया जाता था। इसी बदलाव के तहत पीएम मोदी के अकाउंट से ब्लू टिक हट गया और अब ग्रे टिक दे दिया गया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था, हम व्यवसायों के लिए आधिकारिक गोल्ड लेबल के साथ बदलना शुरू कर देंगे और बाद में सप्ताह में सरकार और बहुपक्षीय खातों के लिए एक ग्रे चेकमार्क होगा।

‘ब्लू फॉर बिजनेस’ सेवा की घोषणा की

जानकारी के अनुसार, ट्विटर ने अपनी नई ‘ब्लू फॉर बिजनेस’ सेवा की घोषणा भी कर दी, जो व्यवसायों और उनके सहयोगियों के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर खुद को वेरिफाई करने और अलग करने का एक नया तरीका है। ट्विटर ने अपने बिजनेस ब्लॉगपोस्ट में कहा, ट्विटर ब्लू फॉर बिजनेस सब्सक्राइबर के रूप में, कोई कंपनी अपने संबद्ध व्यक्तियों, व्यवसायों और ब्रांडों को अपने खाते से लिंक कर सकती है।

जब वो ऐसा करते हैं, तो संबंधित प्रोफाइल को उनके ब्लू या गोल्ड चेकमार्क के बगल में उनकी मूल कंपनी के प्रोफाइल पिक्चर का एक छोटा सा बैज प्राप्त होगा। यह कनेक्शन व्यवसायों को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर अपने स्वयं के संगठनों के भीतर नेटवर्क बनाने में मदद करेगा। मूल व्यवसाय द्वारा प्रदान की गई सूची के आधार पर प्रत्येक संबद्ध को वेरिफाइ किया जाएगा और आधिकारिक तौर पर उनके मूल हैंडल से जोड़ा जाएगा।

कंपनी ने कहा, व्यवसायों के लिए अपने संबद्ध व्यक्तियों, व्यवसायों और ब्रांडों को ट्विटर के डीएनए में शामिल करने के लिए यह एक अविश्वसनीय क्षण है। भविष्य में, हम व्यवसायों और उनके सहयोगियों को ट्विटर से अधिक से अधिक मदद करने के लिए योजना बना रहे हैं। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अभी के लिए व्यवसायों के एक चुनिंदा ग्रुप के साथ ब्लू फॉर बिजनेस का संचालन कर रहा है, लेकिन अगले साल यह इसे और अधिक व्यवसायों के लिए रिलीज करेगा जो सदस्यता लेना चाहते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gurkha SUV: फोर्स मोटर्स की आ रही है यह दमदार 5-डोर Gurkha SUV, थार को मिलेगी कड़ी टक्कर- Indianews
Aadhaar से जुड़ा हुआ नंबर अगर हो गया बंद तो ऐसे करें ऐड नया नंबर, 50 रुपयों में बस हो जाएगा काम-Indianews
S Jaishankar: ‘पहले हम दूसरा गाल आगे कर देते थे, पीएम मोदी के आने के बाद चीजें…’, एस जयशंकर ने लगाया आरोप -India News
MHA Recruitment: बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, गृह मंत्रालय में तुरंत करें आवेदन- Indianews
Google pixel 7 पर मिल रहा धमाकेदार ऑफर्स, 16 हजार तक घटा कीमत, जानें पूरी डिटेल्स-Indianews
Culture Ministry Recruitment 2024: बिना परीक्षा नौकरी पाने का शानदार मौका, संस्कृति मंत्रालय में करें अप्लाई, बस चाहिए ये योग्यता- Indianews
Poco लॉन्च करने जा रहा है अपना पॉवरफुल स्मार्टफोन, मिलेंगे इसमें तगड़े फीचर-Indianews
ADVERTISEMENT