होम / डोडा क्षेत्र के 118 आतंकवादी पाकिस्तान में, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

डोडा क्षेत्र के 118 आतंकवादी पाकिस्तान में, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

Roshan Kumar • LAST UPDATED : March 1, 2023, 1:15 pm IST

Doda Terrorist In POK: जम्मू और कश्मीर के डोडा क्षेत्र के 118 आतंकवादी पाकिस्तान और पीओके में सक्रिय है, जिनमें से 10 जम्मू-कश्मीर में सबसे अधिक सक्रिय है। यह जानकारी जम्मू- कश्मीर पुलिस की तरफ से दी गई है। पुलिस ने कहा कि दो आतंकवादियों को ‘व्यक्तिगत’ (लोन-वुल्फ हमलों में शामिल) आतंकवादी घोषित किया गया है जबकि दो अन्य को ‘घोषित अपराधी’ (पीओ) घोषित किया गया है।

एसएसपी डोडा अब्दुल कयूम ने कहा कि पुलिस ने एक की संपत्ति भी जब्त कर ली है और जिले में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने का प्रयास करने वालों के खिलाफ एक डोजियर तैयार कर रही है।

आतंकवाद फैलाने का प्रयास

एसएसपी ने कहा “डोडा के 118 आतंकवादी इस समय पाकिस्तान और पीओके में स्थित हैं, जिनमें से 10 सबसे अधिक सक्रिय हैं। वे यहां के युवाओं को उग्रवाद में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं। वे डोडा और जम्मू प्रांत में एक बार फिर से आतंकवाद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।”

जल्द होगी कारेवाई

अधिकारी ने आगे बताया कि पुलिस क्षेत्र में ‘सबसे सक्रिय आतंकवादियों’ के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अबुख हबीब को ‘व्यक्तिगत आतंकवादी’ घोषित किया है वह क्षेत्र में सबसे सक्रिय आतंकवादियों में से एक है। जम्मू प्रांत में आतंक  की घटनाओं में उसका हाथ था, जिसमें आईईडी और ग्रेनेड विस्फोटों की योजना बनाना और उसे अंजाम देना शामिल था। वह डोडा जिले में उग्रवाद को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहा है।

11 पर यूएपीए

वही मोहम्मद इरशाद भी (क्षेत्र में) सक्रिय आतंकवादी है। वह हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम) से संबंधित एक आतंकवादी है और उसे ‘व्यक्तिगत आतंकवादी’ घोषित किया गया है। राजस्व विभाग उनकी संपत्ति का विवरण प्राप्त कर रहा है। नज़ीर नाम का आतंकवादी युवाओं को बड़े पैमाने पर आतंकवाद में शामिल करने की कोशिश कर रहा है। लश्कर के आतंकी अब्दुर रशीद उर्फ ​​जहांगीर की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। पुलिस ने अब तक 11 लोगों के खिलाफ यूएपीए के तहत कार्रवाई की है और उन्हें जेल भेजा जा चुका है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
बेटी को पार्टियों के लिए बाहर ले जाना चाहते थे Shah Rukh, बॉयफ्रेंड को लेकर कही ये बात-Indianews
Rajasthan Kota: कोटा में नहीं थम आत्महत्या का सिलसिला, एक और छात्र ने लगाई फांसी-Indianews
Baton Baton Mein: मोदी की कमजोर नब्ज मुझे पता है.., जानें कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने खास बातचीत में और क्या कुछ कहा- indianews
Heeramandi Azadi Song Out: रिलीज हुआ हीरामंडी का गाना आजादी, सोनाक्षी-मनीषा की आजादी की लड़ाई खड़े कर देगी रोंगेटे -Indianews
अनिल कपूर के साथ काम करना चाहती थी Upasana Singh, डायरेक्टर ने रखी दी ये शर्त -Indianews
ADVERTISEMENT