होम / Delhi Air Pollution: बढ़ते प्रदूषण पर दिल्ली सरकार का फैसला, इन आयोजनों को किया रद्द

Delhi Air Pollution: बढ़ते प्रदूषण पर दिल्ली सरकार का फैसला, इन आयोजनों को किया रद्द

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 3, 2023, 7:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Air Pollution: दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ते प्रदूषण के बीच दिल्ली सरकार ने नया फैसला लिया है। प्रदूषण की वजह से दिल्ली के सभी जोनल स्पोर्ट्स टूर्नामेंट और दिल्ली स्टेट स्कूल गेम्स या इवेंट अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। यह आदेश दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किया गया है। जिसमें कहा गया कि छात्रों के स्वास्थय को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

  • शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किया गया आदेश 
  • वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में आया

जीआरएपी III लागू

बता दें कि दिल्ली में लगातार प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है। अब वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में आ चुका है। जिसके कारण शहर में जीआरएपी III लागू कर दिया गया है। साथ हीं ‘एंटी-स्मॉग गन’ भी तैनात किया गया है। इसके अलावा प्रदूषण पर काबू करने के लिए ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान दुबारा शुरु किया गया।

अधिकारी ने दी जानकारी

लोक निर्माण विभाग के अधिकारी की ओर से बताया गया कि ‘राजधानी में प्रदूषण के स्तर को देखते हुए पानी के छिड़काव की प्रक्रिया चल रही है। एंटी-स्मॉग गन से सड़कों की धूल पर लगातार नजर रखी जाती है और हम उनका इस्तेमाल वहां भी करते हैं जहां निर्माण कार्य किया जा रहा है।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT