होम / असम के पांच जिलों में बाढ़ से लगभग 70,000 लोग प्रभावित

असम के पांच जिलों में बाढ़ से लगभग 70,000 लोग प्रभावित

Roshan Kumar • LAST UPDATED : October 12, 2022, 8:39 pm IST

इंडिया न्यूज़ (गुवाहटी, floods in five district of assam ): असम और अरुणाचल प्रदेश में लगातार बारिश के कारण, 7 अक्टूबर से असम को इस साल बाढ़ की तीसरी लहर का सामना करना पड़ा रहा है।

राज्य के धेमाजी जिले में बाढ़ की स्थिति और अधिक गंभीर हो गई है क्योंकि 7,885 बच्चों सहित 38,774 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं और 76 गांव और 2,838 लोग प्रभावित हुए हैं। जिले में लाखों हेक्टेयर फसल भूमि बारिश के कारण बर्बाद हुई है।

लाखों एकड़ फसल प्रभावित 

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की बाढ़ रिपोर्ट के अनुसार, धेमाजी, डिब्रूगढ़, गोलाघाट, लखीमपुर और नगांव जिलों के 69750 लोग बाढ़ की ताजा लहर से प्रभावित हुए हैं। बाढ़ के पानी ने पांच जिलों में 110 गांव और 3021 हेक्टेयर फसल भूमि को जलमग्न कर दिया है।

Flood
बाढ़ के पानी में बही सड़क (प्रतीकात्मक तस्वीर).

एएसडीएमए की बाढ़ रिपोर्ट के अनुसार, लखीमपुर जिले में बाढ़ की तीसरी लहर में 27119 लोग प्रभावित हुए हैं। जोरहाट जिले के नीमतीघाट में ब्रह्मपुत्र नदी का जलस्तर अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है.धेमाजी, लखीमपुर और डिब्रूगढ़ जिलों के प्रशासन ने 22 राहत वितरण केंद्र स्थापित किए हैं। वहीं, 34827 घरेलू जानवर भी बाढ़ से प्रभावित हैं।

राज्य में मौजूदा बाढ़ की स्थिति को देखते हुए, एएसडीएमए ने सभी संस्थाओं के साथ गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों में राहत बचाओ का काम तेज कर दिया है। असम के पडोसी राज्य मेघालय से में बाढ़ और भूस्खलन की वजह से 10 हज़ार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए है.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT