होम / मोमिनपुर हिंसा की जांच करेगी एसआईटी, कलकत्ता हाईकोर्ट का निर्देश

मोमिनपुर हिंसा की जांच करेगी एसआईटी, कलकत्ता हाईकोर्ट का निर्देश

Roshan Kumar • LAST UPDATED : October 12, 2022, 6:45 pm IST

इंडिया न्यूज़ (कोलकाता, kolkata highcourt orders SIT probe in mominpur violence): कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल पुलिस को मोमिनपुर घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का निर्देश दिया। जांच के बाद एसआईटी को कोर्ट में अपनी रिपोर्ट देनी होगी। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कोलकाता पुलिस आयुक्त को कदम उठाने का निर्देश दिया है ताकि आगे कोई हिंसा न हो।

मिलाद-उन-नबी उत्सव के लिए इलाके में लगाए गए धार्मिक झंडों को कथित तौर पर फाड़ दिए जाने के बाद रविवार को मोमिनपुर में तनाव बढ़ गया, जो जल्द ही कई वाहनों और दुकानों में तोड़फोड़ के साथ हिंसक हो गया। हिंसा के विरोध में और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों के एक समूह ने देर रात एकबालपुर पुलिस थाने को घेर लिया। कुछ पुलिस कर्मियों के घायल होने की खबर है। इसके बाद से इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

bengal bjp protest
घटना को लेकर प्रदर्शन करते भाजपा नेता.

इलाक़े में लगा है कर्फ्यू 

पश्चिम बंगाल पुलिस ने सोमवार को राज्य के एकबलपुर इलाके में दो दिनों के लिए कर्फ्यू लगाया गया है। मोमिनपुर में भड़की हिंसा और रविवार शाम एकबलपुर थाने में तोड़फोड़ के कारण क्षेत्र में जारी कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए यह फैसला किया गया है।

इस बीच, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्यपाल ला गणेशन को पत्र लिखकर क्षेत्र में केंद्रीय बलों की तत्काल तैनाती की मांग की।

पत्र में अधिकारी ने कहा कि, “लक्ष्मी पूजा की पूर्व संध्या पर कोलकाता के खिदिरपुर मोमिनपुर इलाके में हिंदू समुदाय पर हमले हुए हैं।” गुंडों और असामाजिक तत्वों ने हिंदुओं की कई दुकानों और बाइकों में तोड़फोड़ की, हमले की समानता जून में हावड़ा जिले के उलुबेरिया इलाके में हुई पंचला हिंसा से है। उस समय, हिंसा पूरे पश्चिम बंगाल में फैल गई थी, खासकर नादिया और मुर्शिदाबाद जिलों में.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

येलो ड्रेस में Deepika Padukone ने बेबी बंप को किया फ्लॉन्ट, कैशियर बनने की इच्छा की जाहिर – Indianews
भारत की इस फिल्म ने Cannes 2024 में जीता अवार्ड, Chidananda ने इस मैसेज के साथ बनाई फिल्म – Indianews
BCCI ने किसी ऑस्ट्रेलियाई को नहीं दिया कोच बनने का ऑफर, जय शाह ने पोंटिंग के दावे को किया खारिज-Indianews
आती रहेगी कामों में रुकावट या अड़चन, जानिए क्या कहते हैं 24 मई को जन्मे लोगों के सितारे
Kolkata: पहले MP के शरीर की खाल उतारी गई, फिर टुकड़े किए गए.., जानें हाड़ कंपा देने वाली हत्याकांड में अब तक क्या- क्या हुआ-Indianews
पुणे दुर्घटना मामले पर Munawar Faruqui ने कसा तंज, इस वजह से वायरल हुआ बयान – Indianews
Kanairia Research: हमारे पूर्वज हिंदू थे, मुगलों ने हमें मुसलमान बनाया था..,पाकिस्तानियों का वीडियो वायरल-Indianews
ADVERTISEMENT