होम / ऋषि सुनक, साल 2024 का चुनाव हार सकते है: रिपोर्ट

ऋषि सुनक, साल 2024 का चुनाव हार सकते है: रिपोर्ट

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 9, 2023, 12:38 pm IST

इंडिया न्यूज़ (नई दिल्ली, Rishi Sunak May Lose His Seat In 2024 Elections A/c to reports): एक नए मतदान डेटा का हवाला देते हुए एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनके 15 कैबिनेट मंत्री साल 2024 में आम चुनाव हार सकते है।

द इंडिपेंडेंट अखबार के साथ साझा किए गए मतदान के आंकड़ों के अनुसार, 2024 में होने वाले चुनाव में प्रधानमंत्री सुनक, उप प्रधान मंत्री डोमिनिक रैब और स्वास्थ्य सचिव स्टीव बार्कले सहित वरिष्ठ मंत्री के चुनाव में हार जानें का जोखिम है।

बेस्ट फॉर ब्रिटेन के लिए फोकलडाटा पोलिंग के अनुसार, विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली, रक्षा सचिव बेन वालेस, व्यापार सचिव ग्रांट शाप्स, कॉमन्स नेता पेनी मोर्डंट और पर्यावरण सचिव थेरेसी कॉफ़ी भी अपनी सीट से चुनाव हार सकते है।

सिर्फ पांच मंत्री चुनाव जीत पाएंगे

पोल के अनुसार, केवल पांच कैबिनेट मंत्री – जेरेमी हंट, भारतीय मूल की सुएला ब्रेवरमैन, माइकल गोव, नादिम ज़वावी और केमी बडेनोच – 2024 के चुनाव में जीत पाएंगे।

बेस्ट फॉर ब्रिटेन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नाओमी स्मिथ ने कहा, “सनक के मंत्रिमंडल को हटाने से कम कुछ नहीं होना चाहिए, एक समूह जो अंतर्राष्ट्रीय मूल्यों के लिए और यूरोपीय संघ के साथ घनिष्ठ संबंधों के लिए अभियान चला रहा है।”

स्मिथ ने कहा कि अनिश्चित मतदाताओं का उच्च अनुपात अभी भी टोरीज़ को चुनाव को एक करीबी कॉल बनाने का मौका देता है। सनक की पार्टी के लिए भयानक मतदान के बावजूद, ब्रिटेन के लिए बेस्ट द्वारा किए गए विश्लेषण से पता चला है कि टोरीज़ पर लाबोर की विशाल बढ़त पहले की तुलना में अधिक नाजुक हो सकती है।

बारिश जॉनसन के समर्थक नाराज़

सुनक 2023 की शुरुआत में टोरी भाग्य को पुनर्जीवित करने के लिए संघर्ष कर रहे है, हाल के चुनावों में लेबर पार्टी को लगभग 20 अंकों की बढ़त मिली है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पोलिंग विशेषज्ञों ने कहा कि लिज़ ट्रस से सनक के पदभार ग्रहण करने के बाद थोड़ा सा उछाल अब “फ्लैटलाइन” हो गया है।

लेकिन नवीनतम एमआरपी पोल निष्कर्ष मई में स्थानीय चुनावों में अपने पहले वास्तविक चुनावी परीक्षण से पहले सनक के नेतृत्व के बारे में सवाल उठाते हैं। टोरी पार्टी के कुछ लोगों का मानना ​​है कि हार से पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की वापसी पर दबाव देखा जा सकता है।

जॉनसन के सहयोगियों से बना एक जमीनी स्तर का टोरी समूह उम्मीदवारों के चयन में सदस्यों को पूरी शक्ति देने के लिए “मोमेंटम-स्टाइल” अभियान शुरू करने के लिए तैयार है। जॉनसन के कई समर्थकों ने उनकी सरकार के पतन के लिए पिछले साल जुलाई में सनक के इस्तीफे को जिम्मेदार ठहराया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT