होम / Britain:कुत्ते ने किया कुछ ऐसा कि महिला की बच गई जान, जानिए पूरा मामला

Britain:कुत्ते ने किया कुछ ऐसा कि महिला की बच गई जान, जानिए पूरा मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 27, 2023, 12:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Britain: कुत्ते इंसान का सबसे ईमानदार साथी होता है। वह अपने नमक का फर्ज कभी नहीं भूलता और अपने मालिक को बचाने के लिए अपनी जान खतरे में डालकर किसी से भी लड़ने के लिए तैयार रहता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला का किडनी फेल होने की वजह से वह मौत कगार पर पड़ी थी और बचाने के नाम पर डॉक्टर भी अपने हाथ खड़े कर लिए थे। लेकिन फिर कुत्ते ने ऐसा कुछ किया कि उस महिला की जान बच गयी ।

  • किडनी की समस्या से थी परेशान
  • कुत्ते की वजह से जेम्स से हुआ मुलाकात

किडनी की समस्या से थी परेशान

दरअसल ब्रिटेन की रहने वाली महिला जिनका नाम लुसी हम्फ्री था। जिसमें कुछ दिन पहले वह किडनी की समस्‍या से जूझ रही थी यानी उनका किडनी फेल कर गया था। जिसके बचने का उपाय सिर्फ किडनी ट्रांसप्‍लांट था। लेकिन उन्हें उनकी मैच की कोई किडनी डोनर ही नहीं मिल सका।
लेकिन तभी वहां पहुचे जेम्‍स जो हाल ही में उन्‍होंने अपनी किडनी दान मे देने के लिए रजिस्‍टर्ड भी कराया था। जो जेम्‍स की किडनी हम्‍फ्री से बिल्कुल मैच कर रही थी। जिसके बाद किडनी ट्रांसप्‍लांट हुआ और वह अब वह पूरी तरह ठीक हैं और सामान्‍य जीवन जी रही हैं। जेम्‍स ने बताया कि, मैं वास्तव में भाग्यशाली महसूस करती हूं कि मुझे लूसी के बारे मे उस कुत्ते की वजह से पता चला। वह डॉग वाकई में बहुत खूबसूरत है।

कुत्ते की वजह से जेम्स से हुआ मुलाकात

बता दें कि एक दिन हम हम्‍फ्री अपने डॉगी के साथ समुंदर के किनारे गई थी। जिसके बाद वो डॉगी एक महिला के पास चला गया था और बुलाने पर भी नहीं आ रहा था। तभी केटी जेम्‍स नाम की इस मह‍िला से मुलाकात हुई जिससे वह अपनी किडनी की समस्‍या के बारे में बताई थी और वाह डोनर ना मिलने की भी बात बताई थी।

ये भी पढ़े:- सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन कावेरी हुआ शुरु , विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दी जानकारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

China: विश्व स्तर पर सोने की कीमतों को कर रहा प्रभावित, चीन ने अब इस क्षेत्र में बनाया दबदबा -India News
Lok Sabha Election:तीसरे चरण में इस पार्टी के सबसे ज्यादा कैंडिडेट्स करोड़पति, कुल 1,331 उम्मीदवारों में 507 दागी-Indianews
Donald Trump: फिर लगा डोनाल्ड ट्रंप पर जुर्माना, न्यायाधीश जुआन मर्चन ने जारी की कड़ी जेल की चेतावनी -India News
Pakistan: 13 साल की लड़की से 70 साल के बुढ्ढे ने रचाई शादी, पूरे रिश्तेदारों सहित हुआ गिरफ्तार- Indianews
Solar Flare: सूर्य ने छोड़े दो शक्तिशाली सौर तूफान, आग की चपेट में धरती! -India News
MI vs SRH: वानखेड़े में आया सूर्या का तूफान, मुंबई ने SRH को 7 विकेट से रौंदा -India News
Columbia University: कोलंबिया विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह को किया रद्द, फिलिस्तीनी समर्थक विरोध प्रदर्शन के चलते लिया फैसला- Indianews
ADVERTISEMENT