होम / Lok Sabha Elections 2024: 'दिल्ली में गले मिलना, केरल में भीख मांगना'; वायनाड में स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर कटाक्ष

Lok Sabha Elections 2024: 'दिल्ली में गले मिलना, केरल में भीख मांगना'; वायनाड में स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर कटाक्ष

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 6, 2024, 9:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections 2024: भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को केरल में कांग्रेस की स्थिति पर कटाक्ष किया, जहां उसके नेता राहुल गांधी को उसके सहयोगी दल सीपीआई ने चुनौती दी है। कम्युनिस्ट पार्टी ने सीपीआई महासचिव डी राजा की पत्नी एनी राजा को महत्वपूर्ण वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है, जो वर्तमान में गांधी के पास है। भाजपा ने इस सीट से अपने राज्य प्रमुख के सुधाकरन को मैदान में उतारकर मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है।

राहुल गांधी का दोबारा नामांकन कांग्रेस और सीपीआई के बीच विवाद का विषय रहा है। स्थिति पर निशाना साधते हुए स्मृति ईरानी ने कहा, “विपक्ष की हालत यह है कि वे वायनाड में लड़ रहे हैं। वामपंथी दल कह रहे हैं कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश जाकर चुनाव क्यों नहीं लड़ते। लेकिन जब वही वामपंथी दिल्ली जाते हैं।” INDI गठबंधन की बैठक के लिए, उन्होंने राहुल गांधी को गले लगाया, कल मैंने केरल में कहा, ‘दिल्ली में गले मिलना, केरल में भीख मांगना।’ कर्नाटक में कांग्रेस जिस स्थिति से गुजर रही है, ‘यह दिल्ली में गले लगाना, केरल में भीख मांगना, कर्नाटक में ठगी करना’ है।

सीपीआई उम्मीदवार का हमला

Lok Sabha Elections 2024

सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा ने निर्वाचन क्षेत्र में उनके प्रदर्शन को लेकर निशाना साधा है। “लोगों के साथ मेरी बातचीत में, मैं जो समझता हूं वह यह है कि लोग वास्तव में निराश हैं क्योंकि वे मानव-पशु संघर्ष या रात्रि यात्रा कर्फ्यू – जो भी हो, के कारण बहुत कठिन स्थिति से गुजर रहे हैं। वे प्रदर्शन से बहुत निराश हैं मौजूदा सांसद, “उसने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया। उन्होंने आगे कहा, “लोगों से बातचीत से मैं समझती हूं कि उन्होंने लोगों को हल्के में ले लिया है…।”

World Oldest Billionaire: ये हैं दुनिया के सबसे उम्रदराज अरबपति, उम्र सुन उड़ जाएंगे होश

CPI नेता डी राजा ने साधा निशाना

Lok Sabha Elections 2024

इस बीच, उनके पति और सीपीआई नेता डी राजा ने वायनाड से राहुल गांधी को मैदान में उतारने के लिए कांग्रेस पर हमला बोला है। “आज जनता में कुछ सवाल उठाए जा रहे हैं कि कांग्रेस ने वायनाड से एनी राजा के खिलाफ राहुल गांधी को मैदान में उतारने का फैसला क्यों किया। कांग्रेस क्या संदेश देना चाहती है? वायनाड से राहुल गांधी को मैदान में उतारना कांग्रेस का एक अदूरदर्शी निर्णय है,” ।

उन्होंने कहा, “वह तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक में कोई अन्य निर्वाचन क्षेत्र चुन सकते थे…कांग्रेस को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि लोग सवाल क्यों उठा रहे हैं।” कांग्रेस ने अब तक इस मुद्दे को ज्यादा महत्व नहीं दिया है और इस बात पर जोर दिया है कि हालांकि दोनों पार्टियों का अलग-अलग राज्यों में गठबंधन है, लेकिन वे केरल में चुनावी तौर पर हमेशा एक-दूसरे का विरोध करते रहे हैं और करते रहेंगे।

पीटीआई के अनुसार, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, “वामपंथी पार्टियां इंडिया समूह का हिस्सा हैं। कांग्रेस और वामपंथी अलग-अलग राज्यों में सहयोगी हैं, लेकिन केरल में हम हमेशा एक-दूसरे का चुनावी विरोध करते रहे हैं और करते रहेंगे।”

Deepfake Video: यूके की महिला को पोर्न साइट पर मिला उसका वीडियो, करीबी दोस्त ने किया था डीपफेक सेक्स वीडियो साझा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT