होम / Amravati Violence: दो दिन से सुलग रहा अमरावती, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Amravati Violence: दो दिन से सुलग रहा अमरावती, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

India News Editor • LAST UPDATED : November 13, 2021, 4:46 pm IST

इंडिया न्यूज, अमरावती:
Amravati Violence: लगातार दो दिन से महाराष्ट्र के अमरावती में हिंसा जारी है। आज हुई हिंसा के बाद पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। आज सुबह अमरावती के राजकमल चौक और गांधी चौक पर हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे थे। इनमें से कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया था, जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस कार्यवाही में कई लोग घायल हो गए। सुरक्षा बलों ने हालात को देखते हुए शहर में पहले धारा 144 लगाई लेकिन उसके बाद कर्फ्यू लगा दिया।

20 लोग हुए गिरफ्तार Amravati Violence

महाराष्ट्र के अमरावती में शुक्रवार और शनिवार को हुई हिंसा में पुलिस ने 20 एफआईआर दर्ज करने के बाद सभी 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र सरकार में गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने हिंसा पर कहा है कि अमरावती को छोड़कर पूरे राज्य में शांति है। हम स्थानीय लोगों से अपील करते हैं कि लोग शांति बनाए रखें। समाज में दरार पैदा करने वालों पर कार्रवाई होगी। अगर कोई भड़काएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अमरावती में दंगों की वजह Amravati Violence

त्रिपुरा में हुए साम्प्रदायिक दंगों के विरोध में महाराष्ट्र के कई शहरों में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों ने बंद का ऐलान किया था। इस बंद के दौरान नांदेड, मालेगांव और अमरावती में हिंसा को अंजाम दिया गया था। नांदेड, मालेगांव और अमरावती में शुक्रवार को हुई हिंसा और पथराव के विरोध में भाजपा ने शनिवार को शहर में बंद बुलाया था। जिसमें कुछ शरारती तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया जिससे देखते ही देखते हिंसा शुरू हो गई। जिस कारण पुलिस ने शहर में धारा 144 लागू कर दी और 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

त्रिपुरा के सीएम के ओएसडी ने किया ट्वीट Amravati Violence

महाराष्ट्र में हुई हिंसा के बाद त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव के ओएसडी संजय मिश्रा ने एक ट्विटर पर तस्वीर पोस्ट कर दावा किया कि राज्य में शांति बनी हुई है। कुछ लोग बेवजह अफवाहें फैला रहे हैं।

महाराष्ट्र हिंसा पर नवाब मलिक का बयान Amravati Violence

महाराष्ट्र में हुई हिंसा को लेकर एनसीपी प्रवक्ता और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि “महाराष्ट्र में त्रिपुरा की घटना और शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी की पुस्तक को लेकर प्रोटेस्ट के दौरान महाराष्ट्र में तीन जगहों पर तोड़फोड़ और पथराव हुआ था। जो लोग इस तरह बंद का आह्वान करते हैं, उनको कंट्रोल रखना चाहिए। मैं लोगों से शांति की अपील करता हूं, जो लोग भी दोषी हैं उन पर पुलिस कार्रवाई करेगी।”

नवाब मलिक ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा है कि “जो लोग आंदोलन कर रहे हैं वो अनगाइडेड मिसाइल की तरह काम न करें। कोई भी किसी घटना के पीछे है पुलिस जांच करेगी। वसीम रिजवी पर कार्रवाई होनी चाहिए। आंदोलन आपका अधिकार है, लेकिन लोगों को शांति से आंदोलन करना चाहिए।”

Read More: Militants Attacked IN Manipur मणिपुर में आतंकियों ने किया सेना पर हमला, 5 जवान शहीद

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kashmera Shah से आज भी नाराज हैं Govinda! आरती की शादी में नहीं छुने दिए पैर-Indianews
Washington DC Nightclub Shooting: व्हाइट हाउस के पास ड्यूपॉन्ट सर्कल में गोलीबारी, संदिग्ध गिरफ्तार- indianews
Google Israel Project: गूगल कर्मचारियों का इजरायल प्रोजेक्ट पर बवाल, 20 लोगों को कंपनी ने दिखाया बाहर का रास्ता-Indianews
Kapil Sharma ने लिए खींची Aamir Khan की टांग, तीसरी शादी को लेकर पुछा ये सवाल -Indianews
Weight Gain Tips: दुबलेपन से परेशान हैं तो आज ही अपनी डाइट में शामिल करें ये चीज, तुरंत बढ़ेगा वजन -Indianews
Shahrukh Khan: शाहरूख खान के छोटे लाडले ने श्रेयस अय्यर के कैच पर दिया ऐसा रिएक्शन, वीडियो वायरल-Indianews
Columbia University Protests: कोलंबिया में फ़िलिस्तीन समर्थक छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी, अब तक 550 गिरफ्तार- indianews
ADVERTISEMENT