होम / Arvind Kejriwal Arrest: केजरीवाल दे सकते हैं इस्तीफा, क्या अपनाएंगे राबड़ी मॉडल?

Arvind Kejriwal Arrest: केजरीवाल दे सकते हैं इस्तीफा, क्या अपनाएंगे राबड़ी मॉडल?

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 23, 2024, 9:34 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को ईडी द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। नौ समन भेजने के बावजूद केजरीवाल का पेश न होना, सबूत उनके खिलाफ मिलना, यही कारण बनें केजरीवाल की गिरफ्तारी की। अब ऐसे अनुमान लगा जा रहे हैं कि केजरीवाल इस्तीफा दे सकते हैं। तो कौन बनेगा दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री, ये जानना बेहद ही खास है..

 सुनीता केजरीवाल का बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब लाइसेंस देने में भ्रष्टाचार के आरोप में ईडी के गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने इस कार्रवाई पर आपत्ति जताई। उन्होंने X पर पोस्ट किया कि ये सब वर्तमान सरकार की साजिश है और ये दिल्ली की जनता के साथ विश्वासघात किया जा रहा है। उन्होंने साथ ही ये भी कहा, कि केजरीवाल चाहे जेल के अंदर हो या बाहर, वो हमेशा दिल्ली की जनता के साथ हैं।

क्या अपनाएंगे राबड़ी मॉडल या मांझी मॉडल

केजरीवाल अब इस्तीफा देने के लिए तैयार होते नजर आ रहे हैं क्योंकि वो जानते हैं कि अगर वो अपनी जिद्द पर अड़े रहे तो उपराज्यपाल, राष्ट्रपति को पत्र लिखकर दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगवा सकते हैं। इसलिए अब वो इस्तीफा देने के लिए तैयार हो चुके हैं लेकिन सवाल ये उठता है कि वो ये पद किसे सौपेंगे?

केजरीवाल या तो अपने सहयोगियों को ये पद सौंप सकते हैं लेकिन बिहार में जब नीतीश कुमार की सरकार थी और उन्हें गिरफ्तार किया गया था, तब उन्होंने भी अपने ही दल के साथी मांझी को मुख्यमंत्री का पद सौंप दिया था, ये सोचकर कि मांझी उनके इशारों पर चलेंगे। नीतीश कुमार के सोचने जैसा कुछ हुआ नहीं, तो अब केजरीवाल के मन में भी ये बात है कि कहीं उनकी पावर कम न हो जाए।

Bobby Deol ने नहीं मानी M S Dhoni की बात, गुप्त वीडियो किया शेयर

केजरीवाल के लिए एक ही रास्ता 

1997 में लालू यादव भी जब गिरफ्तार किए गए थे, उस समय उन्होंने किसी और को अपना पद न देकर अपनी पत्नी राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया था। केजरीवाल को भी इस बात का डर है कि कोई और सत्ता मे आया तो उनका नाम गायब हो जाएगा। इसलिए अब वो अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल को मुख्यमंत्री का पद सौंप सकते हैं।

Top News Brazil: महिला के पेट में इतने सालों तक रहा ‘पत्थर का बच्चा’, ऑपरेशन के बाद हुई मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT