Monday, December 6, 2021
HomeUttar PradeshFraud Couple arrested after 1 year फर्जी दस्तावेजों के जरिये बांग्लादेशी लड़की...

Fraud Couple arrested after 1 year फर्जी दस्तावेजों के जरिये बांग्लादेशी लड़की से की शादी, 1 साल बाद गिरफ्तार

इंडिया न्यूज, मऊ :
Fraud Couple arrested after 1 year :
सोशल मीडिया अक्सर बिछड़ों को मिलवाने का काम करता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां फेसबुक के प्यार को परवार चढ़ाने के लिए एक युवती बांग्लादेश से भारत पहुंच गई। कोलकाता से यूपी पहुंची।

प्रेमी से शादी की और शादी को कानूनी दर्जा दिलवाने के लिए पहले फर्जी आधार कार्ड बनवाया और फिर पासपोर्ट भी बनवा लिया। इस सब के एक साल बाद पुलिस को जब मामले की जानकारी मिली तो दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। युवती के साथ उसके प्रेमी को भी रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया।

बांग्लादेश की रहने वाली है युवती Fraud Couple arrested after 1 year

प्राप्त जानकारी के अनुसार पता चला है कि बांग्लादेश के तन्गेल की रहने वाली 26 वर्षीय फरजाना खातून जार्जन में नौकरी करती थी। युवती की दोस्ती मऊ के कोपागंज निवासी गुलशन राजभर से हो गई। सोशल मीडिया की दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गया। Fraud Couple arrested after 1 year

उसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया। इसके बाद पिछले साल 2020 अक्टूबर में युवती अपने देश बांग्लादेश से नाव के जरिये पश्चिम बंगाल आ गई। वहां से बस से कोलकाता आई। कोलकाता में उसका प्रेमी गुलशन पहले से उसका इंतजार कर रहा था।

फर्जी दस्तावेज बनवाए Fraud Couple arrested after 1 year

युवती को साथ लेकर युवक अपने घर गया और उसे अपनी पत्नी बताया। जिसके बाद उसने युवती का फर्जी आधार कार्ड बनवाकर उसके साथ शादी की। शादी के बाद युवक ने युवती का विवाह संबंधी शपथ पत्र भी फर्जी तरीके से बनवाकर बैंक में खाता खुलवाया। उसके बाद युवती की नौकरी के लिए फर्जी पासपोर्ट बनवा दिया।

1 साल बाद हुआ खुलासा Fraud Couple arrested after 1 year

शादी के एक साल बाद पुलिस अधिकारियों तक मामले के बारे में शिकायत पहुंची। जिसके बाद खुफिया विभाग को जानकारी के लिए दोनों के पीछे लगाया गया। जिसके बाद जानकारी पुख्ता होने पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस बारे में  पुलिस अधीक्षक सुशील घुले के अनुसार बताया गया कि दोनों कहीं भागने की तैयारी में थे।

उससे पहले ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से भारत का दो फर्जी पासपोर्ट, एक बंग्लादेश का पासपोर्ट, फर्जी आधार कार्ड, बैंक पासबुक और फर्जी विवाह सम्बंधी शपथ पत्र बरामद किया गया है। वहीं एसपी ने बताया कि युवती ने भारत में आने के लिए फर्जी कागजात का सहारा लिया था। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी और कई अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच आरंभ कर दी गई है।

Read More : Husband Gift Tajmahal to Wife: पत्नी के लिए बनवाया ताजमहल जैसा 4 बेडरूम वाला घर

Read More: All Party Meeting 29 नवंबर को शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले होगी सर्वदलीय बैठक

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE