होम / Himachal Pradesh Weather: हिमाचल में आज भी भारी बारिश की चेतावनी, स्कूल कॉलेज भी बंद, प्रदेश में अलर्ट जारी

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल में आज भी भारी बारिश की चेतावनी, स्कूल कॉलेज भी बंद, प्रदेश में अलर्ट जारी

Divya Gautam • LAST UPDATED : July 10, 2023, 11:00 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal Pradesh Weather: मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में सोमवार को लगातार तीसरे दिन भारी बारिश की संभावना जताई है। जिसकी वजह से सरकार ने गैर-जरूरी यात्रा न करने की सलाह दी है। अत्‍यधिक बारिश के कारण राज्‍य में कई स्‍थानों पर भूस्खलन की घटनाएं हुई है। मौसम कार्यालय के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि बिलासपुर, शिमला, सिरमौर, सोलन, ऊना, हमीरपुर, मंडी और कुल्लू जिलों मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

राज्य में 2 दिन स्कूल और कॉलेज बंद

राज्य सरकार के मुताबिक, पूरे हिमाचल में बारिश से जुड़ी घटनाओं में अभी तक आठ लोगों की जान चली गई है राज्य सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में भारी बारिश को देखते हुए सोमवार और मंगलवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिया जाए। पुलिस के अनुसार, चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोलन जिले में भूस्‍खलन और मलबे के कारण यातायात वर्तमान में सिंगल लेन में चल रहा है। पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है जब तक यात्रा करने से बचें जब तक यह अत्यंत आवश्यक न हो।

बादल फटने से भारी नुकसान

मंडी जिले के थुनाग में बादल फटने से दुकानों और घरों को भारी नुकसान होने की खबरें सामने आईं हैं। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने रविवार को ऊना जिले के बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ के कारण जल शक्ति विभाग की 4,680 जलापूर्ति योजनाएं क्षतिग्रस्त हो गई हैं। एक सरकारी अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि राज्य की सभी नदियां जैसे सतलुज, ब्यास और यमुना जो पड़ोसी राज्यों पंजाब और हरियाणा में प्रवेश करती हैं वह तेज उफान पर हैं।

ये भी पढ़ें- Weather Update: आज भी भारी बारिश की संभावना, दिल्ली और उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT