होम / Weather Update: हाथ गलाने वाली ठंड के बाद बारिश-ओलावृष्टि की संभावना, दिल्ली में शीतलहर का येलो अलर्ट

Weather Update: हाथ गलाने वाली ठंड के बाद बारिश-ओलावृष्टि की संभावना, दिल्ली में शीतलहर का येलो अलर्ट

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : January 18, 2023, 8:09 am IST

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में और उससे सटे NCR के इलाकों में ठंड का सितम बढ़ता जा रहा है। दिल्ली-NCR में शीतहलर और ठंड का प्रकोप जारी है। राहत की बात यह है कि कोहरे का असर काफी कम रहा। जिसके कारण लोगों को आने-जाने में कुछ कम दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दिल्ली-एनसीआर में हाथ गलाने वाली सर्दी ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा है।

एक बार फिर करवट ले सकता है मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण 21 जनवरी से लेकर 25 जनवरी तक दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर पश्चिम भारत में एक बार फिर से मौसम करवट ले सकता है। आज बुधवार, 18 जनवरी को दिल्ली में शीतलहर का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि इस हाथ गलाने वाली ठंड के बीच दिल्लीवासियों को बारिश का कहर भी झेलना पड़ सकता है।

दिल्ली में आज इतना रहा तापमान

आईएमडी का पूर्वानुमान है कि आज राजधानी दिल्ली में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने के अनुसार, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू और हिमाचल प्रदेश में 23 और 24 जनवरी को तेज हवाएं चल सकती हैं।

उत्तर-पश्चिम भारत में ओलावृष्टि की संभावना 

आपको बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 19 जनवरी को रात के समय हल्की बारिश और घना कोहरा होने की संभावना है। भारतीय रेलवे ने जानकारी दी है कि घने कोहरे की वजह से आज 6 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि अगले सप्ताह दिल्ली सहित उत्तर-पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। जिसका असर दिल्ली में देखने को मिल सकता है। इसलिए विभाग ने दिल्ली-NCR के लोगों को सतर्क रहने को कहा है।

Also Read: आज षटतिला एकादशी पर करें भगवान विष्णु की पूजा, तिल का दान करना होगा शुभ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT