होम / Cricket World Cup 2023: कप्तान रोहित की टेंशन हुई खत्म, चार नंबर के लिए मिला शानदार बल्लेबाज

Cricket World Cup 2023: कप्तान रोहित की टेंशन हुई खत्म, चार नंबर के लिए मिला शानदार बल्लेबाज

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : October 19, 2023, 1:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), ICC Cricket World Cup 2023: टीम इंडिया के लिए चार नंबर पर बल्लेबाजी की चिंता बढ़ती जा रही है। वहीं बाए हाथ के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह के बाद से भारतीय वनडे क्रिकेट टीम को नंबर- 4 का एक सटीक बल्लेबाज नहीं मिल पाया है। भारत ने पिछले कुछ सालों में इस नंबर के लिए अलग-अलग बल्लेबाजों को मौका दिया है, लेकिन कोई भी बल्लेबाज इस नंबर पर खड़ा नहीं उतरा हैं।

हालांकि, विश्व कप शुरू होने से ठीक पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 4 नंबर की समस्या को लेकर कहा था कि, “पिछले वनडे विश्व कप के बाद से ही यह समस्या हमारा पीछा कर रहा है। और शायद विराट कोहली और रवि शास्त्री के समय में भी यह एक बड़ी समस्या थी। लेकिन मैं विश्वास के साथ कहता हूं कि हमारे समय में यह कोई मसला ही नहीं रहा है।

4 नंबर की समस्या पर रोहित की टेंशन हुई खत्म

भारत के कप्तान रोहित शर्मा को नंबर-4 की पोजिशन के लिए कभी भी कोई समस्या नहीं रही है। क्योंकि उन्हें पता था कि उनके पास इस पोजिशन के लिए एक सक्षम बल्लेबाज है, जो फिट हो रहे है। और विश्व कप शुरू होने तक टीम में वापस आ जाएगा। उन्होंने मिडिया से बात करते हुए कहा कि, “हमारे पास 4 नंबर के लिए श्रेयस अय्यर हैं। उन्हें चोट लगी थी, इसलिए उनकी जगह कुछ अन्य खिलाड़ियों को आज़माया जा रहा था। और वो मौके का फायदा नहीं उठा पाए। ‘हवा’ एक बार फिर लौट आई है, लेकिन मुझे पहले से पता था कि श्रेयस अय्यर वापस आ जाऐगे। इसलिए इस समस्या के लिए मेरी रातों की नींद कभी ख़राब नहीं हुई थी।

लंबे वक्त से नहीं आया श्रेयस अय्यर जैसा कोई बल्लेबाज 

श्रेयस हमारे लिए एकदम सही रहे हैं” भारतीय क्रिकेट टीम में काफी लंबे वक्त से श्रेयस अय्यर जैसा कोई बल्लेबाज नहीं आया है। जिनके पास पहली गेंद से काउंटरअटैक करने वाला गेम हो। शायद सुरेश रैना कुछ हद तक वैसे ही बल्लेबाज थे। लेकिन उस दौर में युवराज सिंह ने इतने अच्छे तरीके से खेला था, कि उनका समय ही अलग था। वह मैच बनाना जानते थे, और परिस्थिति में खड़े उतरते थे। उस वक्त युवराज सिंह धीरे खेलते थे, क्योंकि वह जानते थे कि अगर वह अंत तक रहेंगे तो टीम की जीतने की उम्मीद ज्यादा रहेंगी।

अय्यर भी परिस्थिति के हिसाब से खेलते हैं, लेकिन उनका गेम को पढ़ने का तरीका और भूमिका बिल्कुल अलग है। वह काउंटअटैक करते हैं, क्योंकि जानते हैं कि अगर माहौल बदला तो खतरा भी खत्म हो जाएगा। अगर वह आउट हो भी हो गए तो पीछे केएल राहुल हैं, जो एंकर की भूमिका निभा सकते हैं। इस तरह से राहुल के पीछे रहने से अय्यर का काउंटरअटैक टीम को एक बैलेंस प्रदान करता है।

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Polls: ईवीएम और मतदान कर्मियों को ले जा रही बस में लगी आग, मध्य प्रदेश में बड़ी दुर्घटना -India News
AstraZeneca: वैश्विक स्तर पर एस्ट्राजेनेका कोविड वैक्सीन लेगी वापस, पिछले दिनों हुआ था सनसनीखेज खुलासा -India News
Myanmar Junta Army: जुंटा आर्मी म्यांमार से विद्रोहियों को खदेड़ेगी, जानें क्या है प्लान? -India News
Maldives Foreign Minister: भारत-मालदीव के बीच तनाव जारी, विदेश मंत्री मूसा ज़मीर 9 मई को आएंगे भारत -India News
Kerala: पहले पत्नी और बेटी की हत्या, शख्स ने फिर बेटे और खुद की भी जान लेने की कोशिश- Indianews
Ukrainian Forces: यूक्रेन ने किया रूस के कब्जे वाले तेल डिपो पर हमला, स्थानीय नेता ने किया दावा -India News
Nepal New Currency: नेपाल ने नए नोट पर छापे भारत के इलाके, नेपाली विदेशी मंत्री ने सख्ती के बाद खोले राज -India News
ADVERTISEMENT