होम / Cricket World Cup 2023: 'Jarvo 69' के मैदान में घुसने के बाद ICC नाराज, उठाया कड़ा कदम

Cricket World Cup 2023: 'Jarvo 69' के मैदान में घुसने के बाद ICC नाराज, उठाया कड़ा कदम

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 9, 2023, 9:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: कुख्यात सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर डैनियल जार्विस, जिन्हें जार्वो 69 के नाम से भी जाना जाता है। आपको बता दें कि जार्वो को आधिकारिक तौर पर आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में किसी भी अन्य मैच में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह कार्रवाई भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान जबरदस्ती मैदान में घुसने के बाद की गई।

सुरक्षा को लेकर सवाल

एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया हस्ती और सीरियल पिच इनवेडर जार्वो को एमए चिदंबरम स्टेडियम में स्टेडियम सुरक्षा कर्मियों द्वारा रोक लिया गया था। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच शुरू होने से ठीक पहले भारत की नीली जर्सी पहनकर मैदान में उतरे थे। इस घटना के बाद, ICC ने जार्वो पर प्रतिबंध लगा दिया, जिससे वह टूर्नामेंट में किसी भी अन्य मैच में भाग लेने से रोक दिया गया। इस बारे में सवाल उठ रहे हैं कि वह वीआईपी क्षेत्र तक पहुंच बनाने और खेल के मैदान (एफओपी) में प्रवेश करने के लिए सुरक्षा की कई परतों को तोड़ने में कैसे कामयाब रहे।

आईसीसी के प्रवक्ता का बयान

सुरक्षा उल्लंघन के बारे में पीटीआई की पूछताछ के जवाब में आईसीसी के एक प्रवक्ता ने स्थिति पर टिप्पणी करते हुए कहा, “संबंधित व्यक्ति को आयोजन में किसी भी अन्य खेल में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है और मामला भारतीय अधिकारियों के हाथ में है”

पहले भी कर चुके हैं काम

यह चौथी घटना है जिसमें ब्रिटेन में विभिन्न स्थानों पर व्यवधान उत्पन्न करने के लिए कुख्यात जार्वो भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े एक मैच के दौरान सुरक्षा का उल्लंघन करने में कामयाब रहे। इस घटना से संभवतः आईसीसी और बीसीसीआई दोनों के उपर सुरक्षा को लेकर सवाल उठे। जब भारतीय टीम अपने प्री-मैच मार्च की तैयारी कर रही थी, तो भारत की जर्सी पहने जार्वो ने लापरवाही से आयोजन स्थल में प्रवेश किया और ऐसा लगा कि वह भारत के सुपरस्टार विराट कोहली के पास जाने का प्रयास कर रहे थे।

सुरक्षा प्राथमिकता

घटना के जवाब में, आईसीसी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई को एक बयान जारी करते हुए कहा, “आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में शामिल सभी लोगों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हम यह समझने के लिए आयोजन स्थल के साथ काम करेंगे कि क्या हुआ और क्या हुआ, इस पर विचार करेंगे।” इसे दोबारा होने से रोकने के लिए किसी भी अतिरिक्त सुरक्षा उपाय की आवश्यकता है”

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 Cricket : रद्द हुए मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऐसे जीता स्वर्ण, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Cricket World Cup 2023: गिल को लेकर द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा, उनकी उपलब्धता को लेकर कह दी बड़ी बात

Cricket World Cup 2023: इस विश्वकप अपनाए जाएंगे यह नये नियम, जानए कौन-कौन से किए गए हैं बदलाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral News: क्यों शर्मिंदा हुई दिल्ली की ये महिला फिटनेस कोच? लोगों ने नफरती बातों से भरा कमेंट बॉक्स- Indianews
Side Effects of Coconut Oil: चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से हो सकते है यह खतरनाक नुकसान, जानें इसके साइड-इफेक्ट्स -Indianews
Sunil Chhetri Announces Retirement: कैप्टन फैंटास्टिक के नाम हैं ये बड़ी उपलब्धियां-Indianews
Vastu Tips: पर्स में इन चीजों के रखने से जीवन में कभी नहीं होती धन की कमी, मां लक्ष्मी की होती है कृपा -Indianews
Breast Tax: स्तन ढकने के लिए देना पड़ता था टैक्स, यह कहानी कर देगी आपके रोंगटे खड़े-Indianews
Hanuman Ji: इन राशियों पर बरसती है हनुमान जी कृपा, इन भाग्यशाली लोगों का देते हैं हमेशा साथ -Indianews
Swati Maliwal: क्या आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले को दबाने की कोशिश की?, जानें लोगों की राय-Indianews
ADVERTISEMENT