होम / World Cup Cricket 2023: वसीम अकरम ने पाक टीम को लगाई लताड़, खोल दिए कई राज

World Cup Cricket 2023: वसीम अकरम ने पाक टीम को लगाई लताड़, खोल दिए कई राज

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 24, 2023, 7:49 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), Pakistan vs Afghanistan World Cup:पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों में से एक वसीम अकरम सोमवार को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान को मिली करारी हार से बेहद नाराज हैं। हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान के द्वारा दिए गए 283 रनों के लक्ष्य को आसानी से सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया।

उनके सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने मजबूत शुरुआत प्रदान की। जहां इब्राहिम जादरान ने 87 रनों की पारी खेली। वहीं रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने 65 रनों की पारी खेली। इसके बाद रहमत शाह और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई। रहमत शाह ने 77 रन बनाए। वहीं कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 48 रन बनाए। टूर्नामेंट के बाद इब्राहिम जादरान को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया।

  • वसीम अकरम ने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ हार शर्मनाक 
  • स्विंग के सुल्तान ने कहा फील्डिंग का मतलब पूरी तरह से फिटनेस 

अफगानिस्तान की यह वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ यह पहली जीत

अफगानिस्तान ने चेन्नई में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में अपनी पहली जीत दर्ज की। मौजूदा विश्व कप 2023 में हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली टीम की यह दूसरी जीत थी। अफगानिस्तान ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीता था।

अकरम ने पाकिस्तानी टीम को लगाई फटकार

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की स्थिति खराब होने के कारण अकरम ने बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ हार शर्मनाक थी और ये खिलाड़ी ऐसे दिखते हैं जैसे रोज रोज वे 8 किलोग्राम मटन खा रहे हों।

ये लोग हर दिन 8 किलो मटन खा रहे हैं-अकरम

अकरम ने ए स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि “आज यह हार शर्मनाक था। सिर्फ दो विकेट खोकर 280 रन के करीब पहुंचना बहुत बड़ी बात है। गीली पिच हो या नहीं, आप फील्डिंग को देखिए, फिटनेस के स्तर को देखें। हम पिछले 3 हफ्तों से चिल्ला रहे हैं कि पिछले दो वर्षों में ये खिलाड़ी एक भी फिटनेस परीक्षण से नहीं गुजरे हैं। अगर मैं व्यक्तिगत नाम लेना शुरू कर दूं, तो उनके चेहरे उतर जाएंगे। ऐसा लगता है कि ये लोग हर दिन 8 किलो मटन खा रहे हैं। क्या परीक्षण नहीं होने चाहिए, “।

फिटनेस में पाकिस्तान काफी पिछे

उन्होंने कहा कि जब मिस्बाह-उल-हक पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कोच थे, तो उनके पास पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए एक निश्चित फिटनेस मानदंड था। उन्होंने यह भी कहा कि भले ही खिलाड़ी मापदंड के लिए मिस्बाह से नफरत करते थे, लेकिन सच्चाई यह है कि इसने टीम के लिए काम किया। स्विंग के सुल्तान कहे जाने वाले अकरम ने आगे बताया कि फील्डिंग पूरी तरह से फिटनेस पर निर्भर है और पाकिस्तानी टीम में इस मामले में काफी कमी है।

पीसीबी पर साधा निशाना

वर्तमान पाकिस्तान टीम पर उसके फिटनेस स्तर को लेकर हमला करने के बाद, अकरम ने वर्तमान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) शासन पर निशाना साधा। उन्होंने श्रीलंका में हाइब्रिड प्रारूप में एशिया कप 2023 खेलने पर सहमति जैसे जल्दबाजी में निर्णय लेने के लिए पाकिस्तान की क्रिकेट संस्था को दोषी ठहराया। रमिज़ राजा को बर्खास्त किए जाने के बाद, नजम सेठी को अंततः जका अशरफ की नियुक्ति से पहले चार महीने की अवधि के लिए पीसीबी के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था।

वकार यूनिस ने की अफगानिस्तान टीम की सराहना

हालाँकि, वसीम अकरम अकेले नहीं थे जिन्होंने हाल की हार के लिए पाकिस्तानी टीम की आलोचना की थी। पाकिस्तान के पूर्व दाएं हाथ के गेंदबाज वकार यूनिस ने भी पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच के बाद बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम और उनके रवैये की आलोचना की। यूनिस ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के लिए अफगानिस्तान टीम की भी सराहना की।

टीम में क्रिकेट की बुनियादी समझ की कमी दिख रही थी-वकार

वकार यूनिस ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए कहा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के मुताबिक टीम में क्रिकेट की बुनियादी समझ की कमी दिख रही थी। “यह बहुत दुखदायी है। लेकिन मैं अफगानिस्तान के लिए बहुत खुश हूं। साथ ही, मत भूलिए क्योंकि आप जानते हैं कि वे इसके हकदार हैं। जिस तरह से उन्होंने दबाव झेला, जिस तरह से उन्होंने क्रिकेट खेला। मैं उनके लिए खुश हूं। मैं निराश भी हूं क्योंकि आप जानते हैं कि मैंने आज क्या देखा है,”

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket in Olympics: ओलंपिक में शामिल हुआ क्रिकेट, जानें Virat Kohli की क्यों हो रही चर्चा

Cricket World Cup 2023: पाक पर जीत के बाद, भारत के दोनों हाथ में लड्डू

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Swati Maliwal : स्वाति मालीवाल ने एक्स पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर किया चेंज, केजरीवाल की फोटो हटाई- Indianews
POK Protests: ‘संसाधनों को जिस प्रकार लूटा जा रहा उसका परिणाम…’, POK विरोध पर विदेश मंत्रालय ने दी प्रतिक्रिया- Indianews
व्हाइट फ्लोई गाउन में Kiara Advani ने Cannes 2024 से अपना पहला लुक किया जारी, फैंस कर रहे जमकर तारीफ -Indianews
Adani Group: बचपन में मां की हुई मौत, पैर से दिव्यांग, लवली की मदद के लिए आगे आये अडानी, इलाज की उठाई जिम्मेदारी- Indianews
Cannes 2024: ब्लूज़ और सिल्वर ड्रेस में दिखी Aishwarya Rai Bachchan, ईवा लोंगोरिया संग दिए पोज -Indianews
Summer Vacation Tips: गर्मियों में वेकेशन पर जाते समय अपने बैग में जरूर रखें ये सामान, देखें लिस्ट -Indianews
Air India: 150 से ज्यादा यात्रियों वाले एयर इंडिया विमान में लगी आग, दिल्ली में कराई गई लैंडिंग-Indianews
ADVERTISEMENT