Hindi News / International / America It Took 9 Years To Build A High Speed Rail Bridge In California People Made Fun Of It You Will Be Shocked To Know The Cost

America: कैलिफोर्निया में हाई-स्पीड रेल पुल बनने में लगे 9 साल, लोगों ने उड़ाया मजाक, लागत सुन उड़ जाएंंगे होश- Indianews

India News (इंडिया न्यूज़), America:  कैलिफोर्निया हाई स्पीड रेल अथॉरिटी को एक हाई-स्पीड रेल ब्रिज के पूरा होने का जश्न मनाने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इस रेल ब्रिज को बनाने में 11 बिलियन डॉलर खर्च किए हैं और इसे बनाने में नौ साल लगे हैं। टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क […]

BY: Mahendra Pratap Singh • UPDATED :
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India News (इंडिया न्यूज़), America:  कैलिफोर्निया हाई स्पीड रेल अथॉरिटी को एक हाई-स्पीड रेल ब्रिज के पूरा होने का जश्न मनाने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इस रेल ब्रिज को बनाने में 11 बिलियन डॉलर खर्च किए हैं और इसे बनाने में नौ साल लगे हैं। टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क और डॉगकॉइन के निर्माता बिली मार्कस जैसे आलोचक पिछले साल “फ्रेस्नो रिवर वायाडक्ट” के पूरा होने के बारे में शेखी बघारने के बाद अथॉरिटी की आलोचना कर रहे हैं, जो राज्य की लंबे समय से विलंबित बुलेट-ट्रेन परियोजना का एक हिस्सा है, जो सैन फ्रांसिस्को को लॉस एंजिल्स से जोड़ने का प्रयास कर रही है।

शिबेटोशी नाकामोटो ने क्या कहा?

जोकी क्रिप्टोकरेंसी के निर्माता, मार्कस, जो छद्म नाम “शिबेटोशी नाकामोटो” से भी जाने जाते हैं, ने एक्स पर एक पोस्ट में व्यंग्यात्मक रूप से टिप्पणी की, “यह अब तक की सबसे उल्लेखनीय मानवीय उपलब्धि है।” “9 साल और 11 बिलियन डॉलर के बाद 1600 फीट की हाई स्पीड रेल, 1600 फीट चलने में लगभग 5 मिनट लगते हैं, इसलिए इसके लिए एक हाई स्पीड रेल वास्तव में एक बड़ी बात है। कैलिफोर्निया इतना सक्षम है”।

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America:

 

मस्क ने क्या कहा?

दूसरी ओर, मस्क ने बस एक उदास, रोने वाला इमोजी पोस्ट किया, ताकि इस बोंडॉगल के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त किया जा सके, जिसे कथित तौर पर खत्म किए जाने का खतरा है।

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11 बिलियन डॉलर हो चुके हैं खर्च

यह तब हो रहा है, जब लॉस एंजिल्स और सैन फ्रांसिस्को को जोड़ने वाली हाई-स्पीड रेल परियोजना में करदाताओं के 11 बिलियन डॉलर पहले ही निवेश किए जा चुके हैं। इस राशि में हाई-स्पीड रूट के पहले चरण में निवेश किए गए पुल और अन्य विकास के खर्च शामिल हैं, जो लॉस एंजिल्स के उत्तर में बेकर्सफील्ड से लेकर खाड़ी क्षेत्र से लगभग 80 मील दूर मर्सेड तक फैला हुआ है।

आलोचक रेल प्राधिकरण द्वारा पहले की एक पोस्ट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें उन्होंने गर्व से घोषणा की थी कि मैडेरा काउंटी में फ्रेस्नो रिवर वियाडक्ट “पहली पूर्ण हाई-स्पीड रेल संरचनाओं” में से एक है।

एक्स पर एक पोस्ट में प्राधिकरण ने कहा, “लगभग 1,600 फीट लंबी, हाई-स्पीड ट्रेनें नदी के तल से गुज़रेंगी और बीएनएसएफ रेलमार्ग के समानांतर चलेंगी।” रेल लाइन को पूरा करने की कुल लागत लगभग 100 बिलियन डॉलर होने का अनुमान लगाने वाली रिपोर्टों के जवाब में, मार्कस ने पलटवार करते हुए कहा, “वाह, इतना प्रभावशाली, 700 क्वाड्रिलियन डॉलर में इसके पूरा होने के लिए वर्ष 2400 तक का इंतज़ार नहीं कर सकता।” न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, वेंचर कैपिटलिस्ट पैट्रिक ब्लूमेंथल ने सुझाव दिया कि प्राधिकरण को आत्म-प्रशंसा से बचना चाहिए, उन्होंने रेल-लाइन परियोजना द्वारा की गई प्रगति की कमी को उजागर करते हुए एक विस्तृत विवरण साझा किया। पैट्रिक ने एक्स पर लिखा, “0.3 मील पूरे हुए। 15 साल बाद। 11.2 बिलियन डॉलर के बाद। 36.96 बिलियन डॉलर प्रति मील।”

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