होम / Visakhapatnam Drugs Case: जगन रेड्डी ने BJP पर लगाए ड्रग जब्ती को लेकर आरोप, बोले- मेरे खिलाफ सभी पार्टियां

Visakhapatnam Drugs Case: जगन रेड्डी ने BJP पर लगाए ड्रग जब्ती को लेकर आरोप, बोले- मेरे खिलाफ सभी पार्टियां

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 28, 2024, 2:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Visakhapatnam Drugs Case: विशाखापत्तनम बंदरगाह पर नशीले पदार्थों की बड़ी खेप पकड़े जाने का मामला सामने आया है. वहीं, अब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस मामले में किसी भी संबंध को खारिज कर दिया है। यह कहते हुए कि विपक्ष ने वाईएसआरसीपी पर झूठा आरोप लगाया है, उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनी का स्वामित्व राज्य भाजपा अध्यक्ष के ससुर पुरंदेश्वरी के बेटों के पास है।

‘वाईएसआरसीपी-रेड्डी पर झूठे आरोप लगा रहे हैं विपक्षी दल’

मामले के बारे में बात करते हुए आंध्र के मुख्यमंत्री ने कहा, हाल ही में सीबीआई ने विशाखापत्तनम में एक ड्रग कंटेनर पकड़ा था, जो ब्राजील से आया था. सभी विपक्षी दल वाईएसआरसीपी पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। हालाँकि, कंपनी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पुरंदेश्वरी के ससुर के बेटों की है। वह पहले भी कंपनी से जुड़े रहे थे।

यह भी पढ़ेंः- Lok Sabha Election: विपक्ष प्रत्याशी चयन की रार में उलझा, वहीं सीएम योगी का धुंआधार प्रचार शुरु

रेड्डी ने कहा, अगर कोई अपराध होता है तो वे (विपक्ष) वाईएसआरसीपी पर झूठा आरोप लगाते हैं। यहां तक कि एनटीआर को भी धोखा दिया गया. वाईएसआरसीपी प्रमुख ने यह भी कहा कि चंद्रबाबू और उनके सहयोगियों को एक राष्ट्रीय पार्टी से प्रत्यक्ष समर्थन और दूसरे से अप्रत्यक्ष समर्थन मिला है। यहां तक कि वे मेरी बहन से भी मेरे ख़िलाफ़ समर्थन हासिल करने में कामयाब हो गए हैं। मेँ अकेला हूँ। इन सभी पार्टियों ने मेरे खिलाफ लड़ने के लिए गठबंधन बनाया है. मुझे सिर्फ जनता और भगवान का ही सहारा है. विशाखापत्तनम बंदरगाह पर एक कंटेनर से भारी मात्रा में ड्रग्स की बरामदगी ने चुनाव से पहले राज्य में विवाद पैदा कर दिया है।

विशाखापत्तनम बंदरगाह पर पकड़ी गई नशीली दवा

जहां विपक्षी दलों ने वाईएसआरसीपी को दोषी ठहराया, वहीं आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ दल ने आरोप लगाया कि संदिग्ध प्रतिबंधित पदार्थ के आयात में शामिल कंपनी के प्रबंधन का भाजपा और टीडीपी नेताओं के साथ संबंध था। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इस महीने की शुरुआत में विशाखापत्तनम बंदरगाह पर एक शिपिंग कंटेनर को हिरासत में लिया था, जिसमें 25 किलोग्राम के निष्क्रिय सूखे खमीर के 1000 बैग थे, जिनकी कुल कीमत 25000 किलोग्राम थी।

सीबीआई द्वारा दायर आठ पन्नों की रिपोर्ट के अनुसार, कंटेनर में प्लास्टिक की थैलियों में हल्का पीला पाउडर था, जिसकी जांच किसी भी मादक पदार्थ की उपस्थिति की पहचान करने के लिए एनसीबी नारकोटिक ड्रग्स डिटेक्शन किट के तहत की गई थी।

यह भी पढ़ेंः-  यूबीटी-शिवसेना ने तोड़ा गठबंधन का धर्म? जानें क्यों नाराज हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार

निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार परीक्षण ई द्वारा कोकीन या मेथाडोन की उपस्थिति की पहचान की जाती है और परीक्षण ए और बी द्वारा “मारिजुआना, हशीश और हशीश तेल” की उपस्थिति की पहचान की जाती है ताकि ओपियम की उपस्थिति की पहचान की जा सके, एनसीबी ड्रग डिटेक्शन किट का प्रयोग किया गया।

स्क्रीनिंग में पकड़ा गया ये नशीली दवाइयां

ड्रग डिटेक्शन किट द्वारा स्क्रीनिंग के दौरान, कोकीन या मेथाक्वालोन के लिए सकारात्मक परिणाम का सूचक परीक्षण रंग 20 पैलेटों में से प्रत्येक से यादृच्छिक रूप से निकाले गए सभी 20 बैगों के लिए सकारात्मक आया। पूछे जाने पर, आयातक के प्रतिनिधि ने खुद को निर्दोष बताया और सीबीआई अधिकारियों को सूचित किया कि उसने पहली बार वस्तु का आयात किया था और उसे इसकी संरचना के बारे में पता नहीं था। सीबीआई की रिपोर्ट में कहा गया है, जांच की प्रक्रिया के दौरान, आंध्र प्रदेश सरकार के विभिन्न अधिकारी और बंदरगाह कर्मचारी साइट पर एकत्र हुए, जिससे सीबीआई की कार्यवाही में देरी हुई।

यह भी पढ़ेंः- Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी पर अमेरिकी रायनयिक ने फिर की टिप्पणी, कांग्रेस को लेकर भी कह दी बड़ी बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

HP Laptops: 8 जीबी रैम और विंडोज 11 के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली एचपी लैपटॉप, यहां देखें लिस्ट- indianews
Bhuvan Bam हैं भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर? नेटवर्थ जानकर होगा यकीन -Indianews
Delhi: दिल्ली के जहांगीरपुरी में लड़के ने 35 वर्षीय महिली पर चलाई गोली, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
नायक में अनिल कपूर के किरदार पर ये क्या बोल गए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Eknath Shinde, फिल्मों पर कही ये बात -Indianews
JSSC प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 आज, यहां जानें जरुरी डीटेल- indianews
ऐश्वर्या राय-सुष्मिता सेन की अखबारों से तस्वीरें काटती थी Priyanka Chopra, कॉम्पिटिशन पर कही ये बात -Indianews
Bahrain:1 साल से थी लापता थाई मॉडल, यहां मिली लाश; जानें पूरा मामला-Indianews
ADVERTISEMENT