होम / Google Chrome: ईवी ओनर्स के लिए खुशखबरी, गूगल आपके लिए ला रहा है यह खास फीचर

Google Chrome: ईवी ओनर्स के लिए खुशखबरी, गूगल आपके लिए ला रहा है यह खास फीचर

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 11, 2024, 4:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Google Chrome: गूगल एंड्रॉइड ऑटो और कारों में Google बिल्ट-इन सुविधाओं से लैस फीचर्स का बेहतरीन संयोजन ला रहा है। यह फीचर्स खासतौर से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए कई शानदार फीचर्स ला रहा है।

गूगल मैप्स ला रहा यह फीचर

Google मैप्स उन लोगों के लिए अधिक EV-केंद्रित सुविधाएँ जोड़ रहा है जो अपने कनेक्टेड फ़ोन से Android Auto का उपयोग करते हैं। यह फीचर्स फोर्ड एफ-150 लाइटनिंग और मच-ई से शुरू करते हुए कई कारों में जोड़ा जाएगा। यह फीचर मंजिल तक पहुंचने तक कार चार्ज स्थिति, ही चार्जिंग स्टेशन के स्थान और लंबी यात्राओं के लिए अपेक्षित चार्जिंग समय के बारे में जानकारी प्रदान करेगा।

एंड्रॉइड ऑटोमोटिव वाहनों में उपलब्ध

यह एक ऐसी सुविधा है जो Google बिल्ट-इन (एंड्रॉइड ऑटोमोटिव) चलाने वाले ईवीएस के लिए उपलब्ध है। यह देखना अद्भुत है कि इसे मैप्स के अधिक व्यापक पहुंच वाले एंड्रॉइड ऑटो संस्करण में लाया गया है और उम्मीद है कि यह जल्द ही और अधिक कारों में जोड़ा जाएगा।

कार के लिए क्रोम ब्राउजर (Google Chrome)

यदि आपके पास गूगल इंफोटेनमेंट सिस्टम वाली कार है, तो आपको इसके जरिये कई सारे नये अनुभव मिल सकते हैं। गूगल कारों के लिए एक पूर्ण विकसित क्रोम ब्राउजर ला रहा है, जो पोलस्टार और वोल्वो के साथ बीटा वर्जन में उपलब्ध होगा। इसे आप चार्ज करते समय या पार्क करते समय ब्राउज कर सकते हैं। Google पीबीएस किड्स और क्रंच्यरोल के साथ अपनी मीडिया पेशकशों का भी विस्तार कर रहा है। इसके साथ ही गूगल द वेदर चैनल के जरिये मौसम का पूर्वानुमान, अलर्ट और रडार शामिल कर चुका है।

“सेंड टू कार” फीचर

Google फ़ोन पर Google मैप्स ऐप में एक नया “सेंड टू कार” बटन भी जोड़ रहा है, जिससे आपके निकलने से पहले यात्रा की योजना बनाना आसान हो जाएगा और जब आप अपनी कार में बैठेंगे तो यह आपका इंतजार कर रहा होगा। यह एक और विशेषता है जो Google के अंतर्निहित अनुभव को आकर्षक बनाती है। Google बिल्ट-इन जल्द ही और भी अधिक कारें लेकर आ रहा है, निसान, फोर्ड और लिंकन 2024 में सॉफ्टवेयर सूट के साथ और अधिक मॉडल लॉन्च करेंगे।

यह भी पढ़ें:

Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन में आसान नहीं नोवाक जोकोविच की राह, मोनफिल्स और एंडी मरे से होगी भिड़ंत

Olympics 2036 Bid: ओलंपिक 2036 की दावेदारी के लिए गुजरात सरकार का प्लान, 6000 करोड़ रुपये आएगी परियोजना की लागत

IND vs AFG: भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा खुलासा, इन खिलाड़ियों के टीम नहीं चुने जाने की बताई यह वजह

Rahul Dravid Birthday: आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे है राहुल द्रविड़, खास मौके पर जानें उनके कुछ नायाब रिकॉर्ड

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT