होम / Linkedin में जल्द नजर आएंगे नये फीचर्स, भविष्य में हो सकता है Monetize

Linkedin में जल्द नजर आएंगे नये फीचर्स, भविष्य में हो सकता है Monetize

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 28, 2024, 1:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Linkedin: माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाला एक प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Linkedin (लिंक्डइन), Tiktok (टिकटॉक) के शोर्ट वीडियो फ़ीड के समान एक नई सुविधा के साथ प्रयोग कर रहा है। लिंक्डइन पर यह नया वीडियो फ़ीड बाकी शोर्ट  वीडियो ऐप्स से थोड़ा अलग है क्योंकि यह केवल करियर और पेशेवर विषयों से संबंधित कंटेंट पर केंद्रित है।

वीडियो फीड की सुविधा

वर्तमान में,  वीडियो फ़ीड सुविधा का परीक्षण किया जा रहा है और यह अभी तक अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, फ़ीड को शुरुआत में ऑस्टिन नल द्वारा देखा गया था, जो एक प्रभावशाली एजेंसी मैककिनी में रणनीति निदेशक के रूप में कार्य करता है। इस नए एक्सपेरिमेंट के साथ, लिंक्डइन इंस्टाग्राम, यूट्यूब, स्नैपचैट और नेटफ्लिक्स जैसे लोकप्रिय ऐप्स की विशिष्ट सूची में शामिल हो गया है, जिन्होंने टिकटॉक से प्रेरित शॉर्ट-फॉर्म वीडियो फ़ीड भी पेश किया गया है।

वीडियो, एक बड़ा प्लेटफॉर्म 

माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले लिंक्डइन के अनुसार, आजकल, प्रोफेशनल्स और विशेषज्ञों से जानकारी प्राप्त करने के लिए वीडियो सामग्री उपयोगकर्ताओं के बीच एक पसंदीदा प्रारूप बन रही है। लिंक्डइन पर नए फीचर की लॉन्चिंग ऐसे समय में हो रही है जब टिकटॉक पर कई क्रिएटर्स ने करियर ग्रोथ, जॉब सर्चिंग और प्रोफेशनल स्किल्स पर सलाह साझा करके बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हासिल किए हैं। आने वाले समय में, रचनाकारों के पास जल्द ही अपनी सामग्री साझा करने और लिंक्डइन पर एक नए वीडियो फ़ीड के साथ व्यापक दर्शकों तक पहुंचने के लिए एक नया मंच होगा।

Maidaan का नया गाना हुआ रिलीज, इंडियन एथलीट को है डेडिकेटेड

जनता का झुकाव

ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं, कि लिंक्डइन भविष्य में सामग्री निर्माताओं को ऐप पर अपनी सामग्री पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इस नए वीडियो फ़ीड का मुद्रीकरण कर सकता है। इन संभावित चिंताओं के बावजूद, पेशेवर और करियर-केंद्रित सामग्री पर लिंक्डइन का जोर इसके वीडियो फ़ीड को दूसरों से अलग कर सकता है। इन सभी फीचर्स को मिलाकर जनता का इसकी तरफ और झुकाव बढ़ेगा, ऐसी आशंकाएं हैं।

Amar Singh Chamkila Trailer Out: रिलीज हुआ अमर सिंह चमकीला का ट्रेलर, इस अंदाज में दिखें दिलजीत-परिणीति

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT