होम / Apple iPhone 15 से निकल रहा धुआं, यूजर्स कर रहें शिकायत, वीडियो वायरल

Apple iPhone 15 से निकल रहा धुआं, यूजर्स कर रहें शिकायत, वीडियो वायरल

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 28, 2023, 12:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Apple iPhone 15 Problem: हाल ही में एप्पल ने आईफोन 15 सीरीज को मार्केट में उतारा है। इस साल यह 22 सितंबर से बिकने लगी है। सेलिंग शुरु होते ही ग्राहकों में आईफोन 15 को लेकर जबरदस्त क्रेज दिख रहा है। लेकिन अब आईफोन 15 के ग्राहकों को एक बहुत बड़ी समस्या हो रही है। जिसे लेकर वो लगातार सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं।  बता दें कि आईफोन 15 यूजर्स डिवाइस बहुत जल्दी गर्म हो जा रहा है। यूजर्स की मानें तो स्मार्टफोन का टेंपरेचर इतना हाई हो जा रहा है कि उन्हें पकड़ना बहुत मुश्किल हो जा रहा है। किसी ने शिकायत की कि यह 48°C तक गर्म हो जा रहा है।

वहीं एक ने इससे धुंआ निकलते हुए एक वीडियो भी एक्स पर शेयर किया है।

 

यह शिकायत रेडिट और एक्स समेत एप्पल के ऑनलाइन मंचों और सोशल मीडिया नेटवर्कों पर फैल गई है। ग्राहकों का कहना है कि गेमिंग के दौरान या फोन कॉल या फेसटाइम वीडियो चैट करते समय फोन का पिछला हिस्सा या साइड छूने पर गर्म हो जाता है। कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए, डिवाइस को चार्ज करने के लिए प्लग इन करते समय समस्या खास कर हो रही है।

iphone 15 में बैटरी हो रहा जल्दी खत्म

वहीं कुछ यूजर्स  ने एक्स पर बताया कि उन्हें आईफोन 15 की बैटरी को लेकर परेशानी हो रही है। यूजर ने एक्स पर लिखा कि आईफोन 15 की बैटरी जल्द खत्म हो जा रही है। इसके बाद भी कंपनी की ओर से इन समस्याओं पर कोई टिप्पणी नहीं आई है।

Apple तकनीकी सहायता कर्मचारी भी इस मुद्दे पर लोगों को कॉल कर बात कर रहे हैं। यूजर्स को समझा रहे हैं कि अगर ऐसा हो तो इसे कैसे संभालें। नोटिस में कहा गया है कि गहन ऐप्स का उपयोग करने, चार्ज करने या पहली बार नया डिवाइस सेट करने पर ओवरहीटिंग हो सकती है।

आपको बता दें कि, आईफोन 15 सीरीज को चार मॉडल में पेश किया गया है। 

  •  आईफोन 15,
  • आईफोन 15 प्लस,
  • आईफोन 15 प्रो
  • आईफोन 15 प्रो मैक्स

यहां यह भी गौर करना होगा कि हिट होने की सबसे ज्यादा शिकायतें प्रो वेरिएंट से आ रही है।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT