होम / Yami Gautam की Article 370 को बड़ा झटका, इन देशों में हुई बैन

Yami Gautam की Article 370 को बड़ा झटका, इन देशों में हुई बैन

Babli • LAST UPDATED : February 26, 2024, 12:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Yami Gautam-Article 370, दिल्ली: बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस यामी गौतम की एक्शन पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म आर्टिकल 370 को गल्फ देशों में बैन कर दिया गया है। जबकि आर्टिकल 370 घरेलू और विदेशी बॉक्स ऑफिस पर सफलता के शिखर पर है और दर्शकों और आलोचकों दोनों से समान रूप से तारीफे बटोर रही हैं, गल्फ में प्रतिबंध हिंदी फिल्म इंडस्टी के लिए एक और झटका है, क्योंकि यह इस क्षेत्र के दर्शकों को अवसर से वंचित करता है।

आर्टिकल 370 की कहानी

फिल्म मुख्य रूप से एक जटिल सामाजिक-राजनीतिक के ढांचे के भीतर सार्वभौमिक मानवीय अनुभवों की पड़ताल करती है। पहचान, संघर्ष और लचीलेपन के बारे में पूरी कथा में गहराई से गूंजते हैं क्योंकि यह अशांत समय के बीच व्यक्तियों द्वारा सामना की जाने वाली आकांक्षाओं और चुनौतियों पर प्रकाश डालता है, इस प्रक्रिया में समझ और संवाद को बढ़ावा देता है।

ये भी पढ़े-Shahid Kapoor: पति का जन्मदिन भूली मीरा राजपूत ! एक दिन बाद इस तरह ही जन्मदिन की बधाई

गल्फ देशों में हुई बैन

गल्फ देशों में प्रतिबंध एक आश्चर्य के रूप में आता है, खास तौर से क्षेत्र के संपन्न पर्यटन इंडस्ट्री और वहां फिल्माई जा रही भारतीय फिल्मों की निरंतर उपस्थिति को देखते हुए। गल्फ के मनोरंजन इंडस्ट्री में बॉलीवुड के योगदान और इसके सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों की पहुंच की कमी के बीच असमानता स्पष्ट है। एक बयान के अनुसार, जबकि भारतीय सिनेमा को इस क्षेत्र में एक समर्पित प्रशंसक आधार प्राप्त है, आर्टिकल 370 जैसी फिल्मों की अनुपस्थिति सेंसरशिप और सीमित सांस्कृतिक आदान-प्रदान की चिंताजनक प्रवृत्ति पर जोर देती है।

ये भी पढ़े-Chamkila: जानें कब और कहां रिलीज होगी दिलजीत-परिणीति की फिल्म चमकीला

आर्टिकल 370 में यामी

फिल्म में, यामी ने ज़ूनी हक्सर नाम की एक ख़ुफ़िया अधिकारी का किरदार निभाया है, जो घाटी पर आधारित है और आर्टिकल 370 के तहत जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा हटाने के इर्द-गिर्द घूमती है। केंद्र सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को खास दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को रद्द कर दिया और इसे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया।

ये भी पढ़े-Priyanka Chopra ने ऑस्कर-नॉमिनेटेड डॉक्यूमेंट्री टू किल अ टाइगर का ट्रेलर किया शेयर, कैप्शन में लिखी ये बात

आर्टिकल 370 पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में एक सभा को संबोधित करते हुए आर्टिकल 370 फिल्म का जिक्र किया था। उन्होंने कहा, “मैंने सुना है कि इस सप्ताह अनुच्छेद 370 पर एक फिल्म रिलीज होने जा रही है…यह अच्छी बात है क्योंकि इससे लोगों को सही जानकारी प्राप्त करने में मदद मिलेगी।”

पीएम मोदी के भाषण पर रिएक्ट करते हुए हुए, यामी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “पीएम नरेंद्र मोदी जी को #Article370Movie के बारे में बात करते देखना बेहद सम्मान की बात है। मैं और मेरी टीम वास्तव में उम्मीद करते हैं कि हम सभी इस अविश्वसनीय कहानी को स्क्रीन पर लाने में आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।”

ये भी पढ़े-इस वजह से कज़िन आराध्या बच्चन को सलाह नहीं देती Navya Naveli Nanda, बताई ये वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT