होम / Salman Khan Childhood Story: सलमान के बचपन का ऐसा किस्सा जिसे जानने के बाद आप भी करेंगे उनकी वाहवाही

Salman Khan Childhood Story: सलमान के बचपन का ऐसा किस्सा जिसे जानने के बाद आप भी करेंगे उनकी वाहवाही

Simran Singh • LAST UPDATED : June 23, 2023, 1:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Salman Khan Childhood Story, दिल्ली: सलमान के बड़े दिल को तो हर कोई जानता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान ने 10 साल की उम्र में ही एक ऐसे बच्चे की मदद करनी चाहिए थी। जो मजबूर था, यह बात काफी पुरानी है। जब सोनाली बेंद्रे ने अपने टेलीविजन शो “मिशन सपना” में इस बात का जिक्र किया था कि सलमान खान ने अपने बचपन में ऐसा क्या किया जिसे सोच आज भी वह उन पर गर्व करती हैं।

क्या है सलमान की बचपन की कहानी?

10 वर्षीय सलमान खान ने बांद्रा के एक ईसाई स्कूल में पढ़ाई की, जिसमें विभिन्न सामाजिक तबके के छात्र पढ़ते थे। एक दिन, पिता ने छात्रों को इकट्ठा किया और उनसे कहा कि उनमें से कई ऐसे हैं जिनके माता-पिता दिहाड़ी-मजदूरी करते हैं और उनके लिए उचित भोजन नहीं जुटा सकते। उन्होंने सुविधासंपन्न बच्चों से आग्रह किया कि वे अपने कम सुविधासंपन्न सहपाठियों की मदद करें और उनके लिए भोजन की व्यवस्था करें।

युवा सलमान को पता चला कि ऐसे लगभग एक दर्जन बच्चे थे, और उन्होंने उन सभी को घर पर बने हार्दिक भोजन के लिए घर ले जाने का वादा किया। उस दिन से लेकर उन बच्चों के स्कूल खत्म होने तक, सलमान ने यह सुनिश्चित किया कि उनमें से प्रत्येक बच्चे को उनके घर पर भोजन मिले।

लगभग 10 साल की उम्र में, सलमान ने स्थिति की गंभीरता को समझा और जरूरतमंद अपने सहपाठियों की मदद करने का बीड़ा उठाया! आज वह अपने चैरिटी कार्यों के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने #BeingHuman की कला में महारत हासिल कर ली है, लेकिन सलमान की करुणा और उदारता के कार्य उनके स्कूल के दिनों से चले आ रहे हैं।

 

ये भी पढ़े: रश्मिका ने मैनेजर के साथ हुई धोखाधड़ी की अफवाह पर दिया स्टेटमेंट, साफ की सारी गलतफहमियां

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT