होम / नॉकआउट मुकाबलों में न्यूजीलैंड को मिलती है अक्सर हार, ऑस्ट्रेलिया में पहली बार होगी पाक से भिड़ंत

नॉकआउट मुकाबलों में न्यूजीलैंड को मिलती है अक्सर हार, ऑस्ट्रेलिया में पहली बार होगी पाक से भिड़ंत

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 8, 2022, 8:27 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में 9 नवंबर को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में मुकाबला होना है। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।

आईसीसी की प्रतियोगिताओं के नॉकआउट मुकाबलों में न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। वह अब तक 17 में से सिर्फ दो बार ही नॉकआउट की बाधा पार कर पाया है।

न्यूजीलैंड ने 8 बार वनडे विश्व कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। इसमें से सिर्फ 2 बार ही फाइनल में जगह बना पाया।

हालांकि, खिताब एक बार भी नहीं जीत पाया। वहीं, टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड ने तीन बार सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसमें से सिर्फ एक बार (साल 2021 संस्करण) फाइनल में पहुंच पाया। हालांकि, खिताब के मामले में यहां भी उसकी झोली खाली रही।

ऑस्ट्रेलिया में पहली बार भिड़ेंगी कीवी और पाक टीम

आपको बता दें, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें ऑस्ट्रेलिया में किसी भी फॉर्मेट में पहली बार भिड़ेंगी। आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड अब तक 6 बार आमने सामने हुए हैं।

इनमें से पाकिस्तान ने 4 में जीत हासिल की है, जबकि न्यूजीलैंड सिर्फ 2 मुकाबलों में ही अपनी श्रेष्ठता साबित कर पाया है।ओवरऑल बात करें तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें टी20 इंटरनेशनल में अब तक 28 बार एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं।

इनमें से 11 में न्यूजीलैंड, जबकि 17 में पाकिस्तान को जीत हासिल हुई है।

सिडनी में न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया में अब तक 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें से उसने 3 जीते है, जबकि 4 में उसे हार झेलनी पड़ी है। एक मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था।

उसने सिडनी में 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें से 2 जीते और 2 हारे हैं। इस साल न्यूजीलैंड ने सिडनी में कोई मैच नहीं हारा है।

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT