होम / आज महाअष्टमी के दिन चमकेगा इन राशियों के भाग्य का सितारा, जानें क्या कहता है आपका राशिफल

आज महाअष्टमी के दिन चमकेगा इन राशियों के भाग्य का सितारा, जानें क्या कहता है आपका राशिफल

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 16, 2024, 6:29 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Aaj Ka Rashifal: आज का दिन जातकों के लिए कई माइनों में खास है। जहां कई राशिफल वालों को आज के दिन कई उतार-चढाव का सामना करना पड़ सकता है। तो आइए जानते है कि, आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल (Aries)

आज आप पर चंद्रमा की कृपा है, आपका भाग्य आपके साथ है, आपकी स्थगित परियोजनाएं अब शुरू होने की संभावना है। आपके पास बड़ों का आशीर्वाद हो सकता है, जो आपको गन्दी स्थिति से बाहर निकलने में मदद कर सकता है, जिससे आपके काम की गति बढ़ सकती है। परिवार के सदस्यों के बीच कुछ विवादों के सुलझने से घरेलू सौहार्द आपको खुश कर सकता है। आपकी रचनात्मकता अब बेहतर हो सकती है, कलाकृतियाँ, फ़िल्में, ग्लैमर आपको आकर्षित कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus)

आज आपका चंद्रमा अच्छी स्थिति में नहीं है, आप सुस्त महसूस कर सकते हैं और आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इस अवधि में आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। जोखिम भरी संपत्तियों में निवेश न करने की सलाह दी जाती है। आपके लाभ हानि में परिवर्तित होने की संभावना हो सकती है। आपको बेकार वस्तुओं में निवेश करना बंद कर देना चाहिए। आपको विवादों में शामिल होने से बचना चाहिए, अन्यथा यह आपको नकारात्मक रूप से नीचे खींच सकता है।

मिथुन राशि (Gemini)

आज आप पर चंद्रमा की कृपा है। निजी जीवन के मामले में प्यार हवा में रहेगा। सिंगल लोगों को उपयुक्त साथी मिल सकता है। प्रोफेशनल लाइफ के मामले में आप बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। आपके मित्र और अधीनस्थ कर्मचारी आपका समर्थन कर सकते हैं।

कर्क (Cancer)

आज आपमें आत्मविश्वास हो सकता है जिसका असर आपके काम करने के तरीके पर दिखेगा। विरोधियों और शत्रुओं के मामले में आप विजयी स्थिति में हैं। आपका अपने लक्ष्यों के प्रति अच्छा फोकस हो सकता है। स्वास्थ्य संबंधी मामले अच्छे हो सकते हैं। घरेलू जीवन में अनावश्यक वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें, इससे आपके घरेलू सौहार्द पर असर पड़ सकता है।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha election 2024: आम चुनाव से पहले रिकार्ड ₹4600 करोड़ का प्रलोभन ज़ब्त, चुनाव आयोग ने किया खुलासा

सिंह (Leo)

शुभ ग्रहों के संयोग से आप खुश हो सकते हैं। आपके पास किसी प्रकार की सकारात्मक ऊर्जा हो सकती है जो आपके आस-पास के लोगों के बीच आपकी प्रतिष्ठा बना सकती है। आप बौद्धिक सामग्री का अध्ययन करने में अपना समय व्यतीत कर सकते हैं। आप उच्च अध्ययन की योजना भी बनाएंगे।

कन्या (Virgo)

आज आप अपने चारों ओर नकारात्मक कंपन महसूस कर सकते हैं, जिससे आप दुखी हो सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि बेकार संपत्तियों पर निवेश करने से बचें। आप यह भी देख सकते हैं कि मित्र और आपके आस-पास के लोग आज आपका समर्थन नहीं करेंगे। आपको सलाह दी जाती है कि मदद के मामले में किसी से अधिक उम्मीद न रखें, अन्यथा यह आपको परेशान कर सकता है। आज स्वतंत्र निर्णय लेने की सलाह दी जाती है।

तुला (Libra)

आज आप खुद को तार्किक रूप से प्रस्तुत नहीं कर पाएंगे। आपको नीरसता का एहसास हो सकता है, जिससे आपमें आत्मविश्वास की कमी हो सकती है। इसलिए निवेश के संदर्भ में निर्णय लेते समय अपने अंतर्ज्ञान का पालन करने की आवश्यकता है। आपके आस-पास के लोग, नियमित कामकाज के मामले में सहयोगी नहीं हो सकते हैं। आपको पेट की समस्याओं से बचने के लिए अस्वास्थ्यकर भोजन खाने में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

ये भी पढ़े:- Operation Iron Shield: IDF का ईरानी हमले के खिलाफ सफल ऑपरेशन के बाद एलान, इसरायल के अभियान को इस नाम से जाना जाएगा

वृश्चिक (Scorpio)

आज आप अपने परिवार और दोस्तों के सहयोग के कारण अधिक उत्साहित रहने की संभावना है। आप अपने घर के नवीनीकरण की योजना बना सकते हैं या अपने स्तर को बनाए रखने के लिए कुछ स्मारिका सामग्री ला सकते हैं, जिससे आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि हो सकती है। आप अपनी अचल संपत्ति में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं।

धनु राशि ( Sagittarius)

लाभ की दृष्टि से आज का दिन अच्छा है। आपको कम मेहनत में ही परिणाम मिल सकता है। आप अपनी बुद्धिमानी से घाटे को मुनाफे में बदल सकते हैं। आप एकेडमिक कोर्स करके खुद को अपग्रेड करने की योजना बना सकते हैं। आप धार्मिक स्थान या दान में कुछ राशि दान कर सकते हैं। आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद भी कर सकते हैं। बौद्धिक संपदा में कुछ निवेश संभव हो सकता है। छात्र बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

मकर ( Capricorn)

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं, आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं। पुराना रोग पुनः उभर सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि तेज गति से गाड़ी चलाने और हड़बड़ी से बचें। आपको बिजनेस पार्टनर के साथ टकराव से बचने की सलाह दी जाती है, इसलिए व्यापार के मामले में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। व्यवसाय या कार्य में निवेश को स्थगित करने की सलाह दी जाती है। बुजुर्गों के आशीर्वाद से देर शाम तक हालात नियंत्रण में हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि: आज आपको भाग्य का साथ मिल सकता है, आपके रुके हुए प्रोजेक्ट अब शुरू हो सकते हैं, बड़ों के आशीर्वाद से उलझी हुई स्थिति अब नियंत्रण में है, जिससे आपके प्रोजेक्ट में तेजी आ सकती है। परिवार के सदस्यों के बीच विवाद सुलझने की संभावना है जिससे घरेलू सौहार्द बढ़ सकता है। आपकी रचनात्मकता अब कलाकृतियों में बेहतर हो सकती है। आप ग्लैमर से आकर्षित हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन अच्छा है, आज आप उत्साहित हैं। अच्छे फोकस की मदद से आप बिजनेस और कामकाज में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। आपके बॉस सहायक हो सकते हैं, आपको पदोन्नति के मामले में कुछ नई जिम्मेदारियाँ मिल सकती हैं। धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। प्रेम जीवन में अहंकार से बचने की सलाह दी जाती है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Unique Marriage: राजस्थानी लड़का दे बैठा रोबोट को दिल, उसी से रचाएगा शादी- Indianews
Kamal Haasan: कमल हासन ने शाहरुख खान पर कही यह बड़ी बात, कहा- वह भी एक विमान खरीदना चाहते हैं – Indianews
Maulana Diesel: पाकिस्तान के मौलाना डीजल का संसद में छलका दर्द, भारत को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
HD Kumaraswamy: जेडीएस सेक्स स्कैंडल मामले में देवगौड़ा के पोते को करेगी निलंबित, कुमारस्वामी का बड़ा बयान- Indianews
COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से हो सकती है यह समस्या, एस्ट्राजेनेका ने किया बड़ा खुलासा -India News
PM Modi: ‘साजिश रची जा रही है’, अमित शाह के डीपफेक वीडियो पर पीएम मोदी ने दी चेतावनी- Indianews
NEET UG 2024: नीट में इतने अंकों पर मिलेगा सरकारी मेडिकल कॉलेज, जानें कितना लाना होगा मार्क्स -India News
ADVERTISEMENT