होम / Happy Birthday Sonali Bendre आज 46th बर्थडे मना रही हैं एक्ट्रेस

Happy Birthday Sonali Bendre आज 46th बर्थडे मना रही हैं एक्ट्रेस

Prachi • LAST UPDATED : January 1, 2022, 4:12 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई :
Happy Birthday Sonali Bendre: बॉलीवुड की ब्यूटीफुल एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) आज अपना बर्थडे सेलिबे्रट कर रही है। 1 जनवरी 1975 को मुंबई में जन्मीं सोनाली बेंद्रे ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की। सोनाली ने बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरूआत साल 1994 में रिलीज फिल्म आग से की। इस फिल्म में उनके अपोजिट गोविन्दा थे। फिल्म टिकट खिड़की पर बुरी तरह से नकार दी गयी।

उनको इस फिल्म के लिये फिल्म फेयर द्वारा न्यू फेस अवार्ड दिया गया। इसी साल सोनाली की एक और फिल्म ‘नाराज’ रिलीज हुई। बता दें कि साल 1996 में रिलीज फिल्म ‘दिलजले’ उनके करियर की पहली सुपरहिट साबित हुयी। सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड की उन गिनी चुनीं एक्ट्रेसेस में शमिल हैं जिन्होंने खान त्रिमूर्ति के साथ काम किया है।

(Happy Birthday Sonali Bendre) सोनाली बेंद्रे ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलगु, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में भी काम किया है

शाहरुख खान के साथ सोनाली ने ‘इंग्लिश बाबू देशी मेम’, सलमान खान के साथ ‘हम साथ साथ हैं’ और आमिर खान के साथ ‘सरफरोश’ में काम किया है। वही पर्सनल लाइफ की बता करें तो 2002 में फिल्म प्रोड्यूसर गोल्डी बहल से शादी करने के बाद सोनाली बेंद्रे ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। उन्होंने वर्ष 2013 में प्रदर्शित फिल्म ‘वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई’ से कम बैक किया है।

सोनाली बेंद्रे ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, तेलगु, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में भी काम किया है। फिल्मों से लंबे समय से गायब सोनाली बेंद्रे कैंसर से लड़ाई जीत चुकी हैं। साल 2018 में पता चला था कि सोनाली को कैंसर है। कैंसर का इलाज करने के लिए वे न्यूयॉर्क गईं, जहां कुछ महीनों तक उनका इलाज चला। हालांकि इस जंग में सोनाली की जीत हुई वह कैंसर को मात देकर अब अपने पति और बेटे के संग खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।

Read More: New Year 2022 Kangana Ranaut ने नए साल पर लिया भगवान का आशीर्वाद, फोटो शेयर की

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT