होम / Oscars 2022 बियॉन्से से लेकर बिली इलिश समेत अन्य कलाकार बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग के लिए किया नॉमिनेट

Oscars 2022 बियॉन्से से लेकर बिली इलिश समेत अन्य कलाकार बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग के लिए किया नॉमिनेट

Prachi • LAST UPDATED : December 22, 2021, 1:43 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Oscars 2022 के लिए अलग- अलग श्रेणियों में नॉमिनेशन की घोषणा की गई है। प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग के लिए कलाकारों के नाम को नॉमिनेट किया है। इसमें कई बड़े स्टार्स का नाम शामिल है। आॅस्कर 2022 म्यूजिक केटगरी (Music Category) के लिए शॉर्टलिस्टेड गायकों के नाम की घोषणा हाल ही में एकेडमी आॅफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने की है। इस लिस्ट में लगभग 15 गानों को शामिल किया गया है जिसमें कुछ बड़े स्टार्स हैं जिन्हें आस्कर अवॉर्ड जीतने के लिए नॉमिनेट किया गया है।

इस लिस्ट में बियॉन्से (Beyonce), जे- जेड (Jay- Z), एरियाना ग्रांडे (Ariana Grande) और बिली इलिश जैसे कई कैलाकार शामिल है। हॉलीवुड की सबसे पसंदीदा कपल बियॉन्से और जे जेड को अपने- अपने गाने के लिए नॉमिनेट किया गया है। जे- जेड को सॉन्ग गन्स गो बैंग के लिए नॉमिनेट किया गया है। ये गाना ह्यद हार्डर दे फॉल में था। बियॉन्से को Be Alive गाने के लिए नॉमिनेट किया गया है।

इस गाने में विल स्मिथ मुख्य भूमिका में है। वहीं, एरियाना ग्रांड को जस्ट लुक अप के लिए नॉमिनेट किया गया है। ये सॉन्ग डॉन्ट लुक अप फिल्म में है जिसमें लियोनार्डो डिकैप्रियो, जेनिफर लॉरेंस और मैरिल स्टील समेत अन्य कलाकारों ने अभिनय किया है। वहीं, बिली इलिश का जेम्स बॉन्ड थीम सॉन्ग भी आॅस्कर बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग रेस में प्रमुख दावेदार है।

(Oscars 2022) 27 मार्च 2022 को होगी अवॉर्ड की घोषणा

बेस्ट ओरिजनल स्कोर के लिए शॉर्टलिस्ट की भी घोषणा हो गई है और इसमें ड्यून स्पेंसर, नो टाइम टू डाई, द फ्रेंच जैसी फिल्में शामिल है। 94 वें अकादमी पुरस्कारों में 15 डॉक्यूमेंट्री फिल्में आगे बढ़ी हैं। इस श्रेणी में 137 फिल्मों को शामिल किया गया था। अकादमी ने अवॉर्ड के लिए अन्य आठ अन्य श्रेणियों की लिस्ट भी जारी करेगी है। इसमें डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट, मेकअप, हेयरस्टाइलिंग, म्यूजिक (ओरिजनल स्कोर), एनिमेटेड शॉर्ट फिल्में, लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म, साउंड और विजुअल एफेक्ट्स में नॉमिनेशन की घोषणा हो गई है।

आखिरी नॉमिनेशन 8 फरवरी 2022 को किया जाएगा और 27 मार्च 2022 को सेरेमनी में अवॉर्ड की घोषणा की जाएगी। भारत की डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म Pebbles पहुंची अगले राउंड में 2022 अकादमी पुरस्कारों में अंतराराष्ट्रीय फीचर फिल्म में भारत की Writing With Fire बाहर हो गई है। वहीं एकडमी आॅफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज द्वारा लिस्ट के अनुसार, भारतीय डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म राइटिंग विद फायर अगले राउंड में पहुंच चुकी है।

Read More: jacqueline Fernandez And Sukesh Chandrasekhar की लव स्टोरी पर बनेगी वेब सीरीज

Read More: Aryan Khan जल्द ही करेंगे बॉलीवुड डेब्यू !

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT