होम / The Kashmir Files इस वजह से सिंगापुर में हो सकती हैं बैन, विवेक अग्निहोत्री ने लगाया बड़ा आरोप!

The Kashmir Files इस वजह से सिंगापुर में हो सकती हैं बैन, विवेक अग्निहोत्री ने लगाया बड़ा आरोप!

India News Desk • LAST UPDATED : May 10, 2022, 4:03 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
The Kashmir Files: बी टाउन फेमस डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स आॅफिस पर सफलता के नए आयाम स्थापित किए हैं। बता दें कि फिल्म 1990 के दशक में घाटी से कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार के बाद पलायन पर आधारित है। लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार फिल्म को सिंगापुर में प्रतिबंधित किया जा सकता है। इस मूवी को यहां के नियमों के खिलाफ बताया जा रहा है। कहा गया है कि इसकी विषय वस्तु राज्य के वर्गीकरण मानदंडों से बाहर है।

इस वजह से फिल्म हुई प्रतिबंधित

इन्फोकॉम मीडिया डेवलपमेंट अथॉरिटी ने संस्कृति, समुदाय और युवा मंत्रालय और गृह मंत्रालय के निर्देशों से हिंदी भाषा की फिल्म को “सिंगापुर के फिल्म क्लासिफिकेशन रूल्स से बाहर” घोषित किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म में मुसलमानों के लिए विवादास्पद सीन दिखाए गए हैं।

The Kashmir Files
The Kashmir Files

इसमें उनके खिलाफ एकतरफा विषय को चित्रित किया गया है। कश्मीर में चल रहे संघर्ष में हिंदुओं को सताए जाने के विषय से मुसलमानों की सीधी संलिप्तता का भी संदेश जा रहा है। इससे उनकी छवि खराब होगी। उनका दावा है कि इस तरह के कथानक से विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी भड़क सकती है।

विवेक अग्निहोत्री ने इसे बताया अंतर्राष्ट्रीय राजनीतिक अभियान

हिंदी भाषा की यह फिल्म “सिंगापुर के फिल्म क्लासिफिेकशन के पैमाने से बाहर” है, अधिकारियों के अनुसार “संस्कृति, समुदाय और युवा मंत्रालय (एमसीसीवाई) और गृह मामलों के साथ एक संयुक्त बयान में, इन्फोकॉम मीडिया डेवलपमेंट अथॉरिटी से बारे में अपनी राय स्पष्ट की है।

वहीं इस बीच, हाल ही में एक प्रेस कॉन्फें्रस में, विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि विश्व मीडिया का एक हिस्सा उनकी फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” के खिलाफ “अंतर्राष्ट्रीय राजनीतिक अभियान” छेड़ने का प्रयास कर रहा था।

अग्निहोत्री के अनुसार, विदेशी मीडिया समूह इसके खिलाफ साजिशें रच रहे हैं। विवेक ने कहा कि “हर बड़ा एक्टर तथ्यों पर शोध किए बिना विदेशों में भारत की छवि को बदनाम करता है, उसने मुझे फोन करना शुरू कर दिया, और उनकी एकमात्र लाइन हिंदू-मुस्लिम थी।”

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Panchayat Season 2 Trailer इस बार जितेंद्र कुमार और रघुबीर यादव की कॉमेडी का दिखेगा ओवर डोज

यह भी पढ़ें : Sonakshi Sinha ने कर ली सगाई, फोटो शेयर कर छि‍पाया मंगेतर का चेहरा

यह भी पढ़ें :  Arjun Kapoor ने बताया 15 महीने में कैसे घटाया वजन, ऐसे फैट से फिट हुए एक्टर !

यह भी पढ़ें : Katrina And Vicky न्यूयॉर्क की सड़कों पर स्ट्रीट वॉक करते दिखे, फेवरेट कैफे से शेयर कीं फोटोज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT