होम / Ganesh Chaturthi: गणपति उत्सव के दौरान केवल 4 फीट की मूर्ति की अनुमति, समिति ने मुख्यमंत्री शिंदे को लिखा पत्र

Ganesh Chaturthi: गणपति उत्सव के दौरान केवल 4 फीट की मूर्ति की अनुमति, समिति ने मुख्यमंत्री शिंदे को लिखा पत्र

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 6, 2023, 11:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ganesh Chaturthi: इस साल गणेश चतुर्थी उत्सव 19 सितंबर से शुरू होगा जिसके लिए बीएमसी ने सार्वजनिक मंडल में गणपति की केवल 4 फीट की मूर्ति की अनुमति दी है। बृहन्मुंबई सार्वजनिक गणेशोत्सव समन्वय समिति ने इस निर्णय को लेकर आपत्ति जताई है। संगठन की मांग हैं की मूर्ति का साइज 4 फीट से ज्यादा होना चाहिए।

समिति ने लिखा सीएम को पत्र

इस मुद्दे को लेकर समिति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखा है पत्र में कई अन्य मांग भी की गई है जैसे कि महिलाओं के लिए सार्वजनिक टॉयलेट की सुविधा ट्रैफिक सिग्नल की दिक्कत आदि यह पत्र मुख्यमंत्री और बीएमसी आयोग को लिखा गया समिति के सदस्य अमित कोकाटे ने मीडिया को बताया कि हम लोगों ने सीएम और पीएम से आयुक्त को पत्र लिखा है 17 मई को बैठक भी बैठक भी ली थी पिछले साल भी मूर्तियों की हाइट पर पाबंदी हटाई थी उन्होंने कहा कि पिछले साल के नियम इस साल भी रहेंगे मूर्तियां तैयार हो गई हैं।

मूर्तियां पहले से ही तैयार 

अमित कोकाटे ने बताया कि बीएमसी एक तारीख से परमिशन दे रही है की मूर्ति का साइज 4 फीट तक होना चाहिए और पर्यावरण का ध्यान रखा जाए बीएमसी गुमराह करने की कोशिश कर रही है। जो हाइट रहेगी उसमें कोई पाबंदी नहीं रहेगी यह सीएम ने कहा है कई टूरिस्ट आते है।

इसलिए बाथरूम की सुविधा जरूरी है हम चाहते कि महिलाओं के लिए सुविधा हो मुंबई के परेल इलाके में स्थित एक वर्कशॉप में गणपति की कई भव्य मूर्तियां बन रही है वर्क शॉप के मालिक से देश ने मीडिया को बताया कि अगर बीएमसी हाइट पर रोक लगाई थी तो असर तो होगा ही यहां वर्कशॉप वह पहले से ही आर्डर पर बनाई गई है बहुत ही कम मूर्ति ऐसी हैं जो 4 फीट की ही होगी।

ये भी पढ़ें- Gadar 2: गदर एक ऐतिहासिक फिल्म थी और गदर 2 इसकी आगे की प्रगति है: निर्देशक अनिल शर्मा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT