होम / Gujarat University: गुजरात के हॉस्टल में नमाज पढ़ने के दौरान भीड़ ने विदेशी छात्रों पर किया हमला,  5 घायल

Gujarat University: गुजरात के हॉस्टल में नमाज पढ़ने के दौरान भीड़ ने विदेशी छात्रों पर किया हमला,  5 घायल

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 17, 2024, 11:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Gujarat University: भीड़ ने कल रात गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास पर धावा बोल दिया। कथित तौर पर नमाज पढ़ने के कारण अफ्रीकी देशों, अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान के छात्रों पर हमला कर दिया। जिसमें पांच अंतरराष्ट्रीय छात्र घायल हो गए। राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कथित तौर पर गुजरात के शीर्ष पुलिस अधिकारियों से बात की है और उन्हें आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

छात्रों ने कहा है कि परिसर में कोई मस्जिद नहीं है, इसलिए वे रमज़ान के दौरान रात में पढ़ी जाने वाली नमाज़ तरावीह पढ़ने के लिए छात्रावास के अंदर एकत्र हुए थे। छात्रों ने आरोप लगाया है कि इसके तुरंत बाद, लाठियों और चाकुओं से लैस एक भीड़ ने छात्रावास पर धावा बोल दिया, उन पर हमला किया और उनके कमरों में तोड़फोड़ की। छात्रों का कहना है कि हॉस्टल के सुरक्षा गार्ड ने भीड़ को रोकने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे।

तोड़ फोड़

(Gujarat University)

अफगानिस्तान के एक छात्र ने कहा कि भीड़ में शामिल लोगों ने नारे लगाए और उनसे पूछा कि उन्हें छात्रावास में नमाज पढ़ने की अनुमति किसने दी। उन्होंने कहा, “उन्होंने कमरों के अंदर भी हम पर हमला किया। उन्होंने लैपटॉप, फोन तोड़ दिए और बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया।” गुजरात हॉस्टल में नमाज पढ़ने के दौरान भीड़ ने विदेशी छात्रों पर हमला किया।

Also Read: RBI Guidelines: सेविंग अकाउंट में इतना से ज्यादा पैसों का हुआ ट्रांजेक्शन, तो इनकम टैक्स करेगी खाते की जांच

घायल छात्रों ने क्या कहा

(Gujarat University)

छात्र ने कहा कि पांच घायल छात्रों में अफगानिस्तान, श्रीलंका और तुर्कमेनिस्तान से एक-एक और अफ्रीकी देशों से दो छात्र शामिल हैं। “घटना के आधे घंटे बाद पुलिस पहुंची। तब तक भीड़ भाग चुकी थी। घायल छात्र अस्पताल में हैं और उन्होंने दूतावासों को सूचित कर दिया है।”

सोशल मीडिया पर साझा किए गए दृश्यों में क्षतिग्रस्त बाइक, टूटे लैपटॉप और क्षतिग्रस्त कमरे दिखाई दे रहे हैं। कुछ दृश्यों में लोग हॉस्टल पर पत्थर फेंकते और विदेशी छात्रों को गालियां देते नजर आ रहे हैं। दृश्यों में, अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को यह कहते हुए सुना जाता है कि वे “डरे हुए” हैं और “यह अस्वीकार्य है”।

Also Read: Aaj Ka Rashifal: रविवार का दिन इन राशियों के लिए लेकर आएगा गुड न्यूज, जानें क्या कहता है आपका राशिफल  

ओवैसी ने की निंदा

(Gujarat University)

हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस घटना की निंदा की है और पूछा है कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह हस्तक्षेप करेंगे।

“कितनी शर्म की बात है। जब आपकी भक्ति और धार्मिक नारे तभी सामने आते हैं जब मुसलमान शांतिपूर्वक अपने धर्म का पालन करते हैं। जब आप मुसलमानों को देखते ही बेवजह क्रोधित हो जाते हैं। यह सामूहिक कट्टरपंथ नहीं तो और क्या है? यह @AmitShah का गृह राज्य है और @नरेंद्रमोदी, क्या वे कड़ा संदेश भेजने के लिए हस्तक्षेप करेंगे? मैं अपनी सांस नहीं रोक रहा हूं। @DrSजयशंकर की घरेलू मुस्लिम विरोधी नफरत भारत की सद्भावना को नष्ट कर रही है,” उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

Also Read: Lok Sabha Election 2024 Date: लोकसभा चुनाव का ऐलान, देश मेंं 7 चरणों में मतदान; 4 जून को आएंगे नतीजे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT