होम / Skin Tightening: लटकती स्किन से पाना चाहते हैं छुटकारा तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Skin Tightening: लटकती स्किन से पाना चाहते हैं छुटकारा तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Divya Gautam • LAST UPDATED : July 1, 2023, 5:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Skin Tightening: दुनिया कि हर महिला का यह सपना होता है कि वह बाकियों से अलग दिखें, वह महिलाओं की भीड़ में सुंदर दिखे ताकि हर कोई उसकी तारीफ करें। लेकिन जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है इस ख्वाहिश को बनाए रखना महिलाओं के लिए मुसीबत खड़ी कर देता है। दरअसल बढ़ती उम्र में त्वचा का ढीला पड़ जाना, उस पर झुरिया आना या महिलाओं की स्क्रीन की चमक खत्म कर देना यह सब महिलाओं को झेलना पड़ता है। आज आपको बता दें स्किन टाइटनिंग के कुछ नेचुरल उपाय जो आप घर पर कर सकते हैं।

स्किन टाइटिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे-

बादाम का तेल लगाएं

ढीले स्किन को टाइट करने के लिए आप बादाम का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल बादाम के तेल में मौजूद इमोलिएंट और स्केलेरोसेंट जैसे प्रभाव त्वचा की कोशिकाओं को पुनर्जीवित कर सकते हैं और त्वचा की रंगत को निखारने में भी मदद कर सकते हैं।

बनाना मास्क का करें प्रयोग

बता दे बनाना मास्क से भी आपकी स्किन टाइट हो सकती है। केला एंटी एजिंग गुण से समृद्ध होता है। जो त्वचा पर पड़ने वाली झुर्रियों को धीमा कर सकता है।

एवोकाडो का करें प्रयोग

स्किन पर एवोकाडो मास्क लगाएं। इससे स्किन टाइटनिंग में आपकी मदद मिल सकती है। बता दे एवोकाडो में ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो कॉलेजन बढ़ाने में मदद करता है और स्किन में नमी जोड़ता है इससे स्किन टाइट होती है।

लगाएं एग व्हाइट मास्क

अंडे के सफेद भाग में एजिंग के प्रभाव को कम करने के गुण होते हैं। ऐसे में आप फेस मास्क के रूप में इसका इस्तेमाल करने से त्वचा को ढीला होने से बचाया जा सकता है।

रोजमेरी ऑयल लगाएं

स्किन टाइट करने के घरेलू उपाय के लिस्ट में रोजमेरी ऑयल का नाम सबसे ऊपर आता है। रोजमेरी ऑयल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा की बढ़ती उम्र के प्रभाव को धीमा करने में मददगार साबित हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें- Broccoli Benefits: हड्डियों की सेहत से लेकर वजन कम करने में मददगार हैं ब्रोकली, जानिए और फायदे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

China: विश्व स्तर पर सोने की कीमतों को कर रहा प्रभावित, चीन ने अब इस क्षेत्र में बनाया दबदबा -India News
Lok Sabha Election:तीसरे चरण में इस पार्टी के सबसे ज्यादा कैंडिडेट्स करोड़पति, कुल 1,331 उम्मीदवारों में 507 दागी-Indianews
Donald Trump: फिर लगा डोनाल्ड ट्रंप पर जुर्माना, न्यायाधीश जुआन मर्चन ने जारी की कड़ी जेल की चेतावनी -India News
Pakistan: 13 साल की लड़की से 70 साल के बुढ्ढे ने रचाई शादी, पूरे रिश्तेदारों सहित हुआ गिरफ्तार- Indianews
Solar Flare: सूर्य ने छोड़े दो शक्तिशाली सौर तूफान, आग की चपेट में धरती! -India News
MI vs SRH: वानखेड़े में आया सूर्या का तूफान, मुंबई ने SRH को 7 विकेट से रौंदा -India News
Columbia University: कोलंबिया विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह को किया रद्द, फिलिस्तीनी समर्थक विरोध प्रदर्शन के चलते लिया फैसला- Indianews
ADVERTISEMENT