होम / Dell Layoff: डेल ने हजारों कर्मचारियों को जॉब से निकाला, कंपनी ने की बड़ी छंटनी की पुष्टि

Dell Layoff: डेल ने हजारों कर्मचारियों को जॉब से निकाला, कंपनी ने की बड़ी छंटनी की पुष्टि

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 27, 2024, 2:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Dell Layoff: अमेरिका की दिग्गज कंप्यूटर निर्माता कंपनी डेल ने करीबन 6000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। यह खुलासा कंपनी के द्वारा की गई एक्सचेंज फाइलिंग से हुआ है। दरअसल, कंप्यूटर एवं लैपटॉप निर्माता कंपनी में कुल 1.26 लाख लोग काम करते थे। मगर, कंपनी की एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक अब डेल में 1.20 लाख कर्मचारी ही काम करते हैं। इस छटनी के पीछे की वजह डेल ने अपनी फाइलिंग में बताया है कि पिछले 2 साल से लोगों में कंप्यूटर के प्रति रुचि कम हुई है। जिससे उनकी सेल में लगातार गिरावट आ रही है।

कंप्यूटर की डिमांड हुई हम

बता दें कि डेल के मुताबिक, कंप्यूटर की डिमांड में कमी की वजह से कंपनी का रेवेन्यू 11 फीसदी घट गया है। इसलिए कंपनी को नौकरियों में कटौती करनी पड़ी है। इसकी पुष्टि पिछले महीने घोषित किए गए तिमाही नतीजों से हुई थी। डेल के सामने रेवेन्यू में कमी के चलते वित्तीय संकट आ रहा था। इसलिए उन्हें छंटनी का कठिन फैसला लेना पड़ा। वहीं कंप्यूटर निर्माता कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में अनुमान लगाया है कि पर्सनल कंप्यूटर समेत उसका क्लाइंट सॉलूशन बिजनेस इस साल ऊपर जा सकता है।

JMI Entrance Test Rescheduled: लोकसभा चुनाव की वजह से जामिया का प्रवेश परीक्षा ​री-शेड्यूल, यहां देखें नई तारीख

कंपनी को है रेवेन्यू बढ़ने का उम्मीद

बता दें कि डेल को गिरती डिमांड परेशान कर रही है। परंतु फिर भी वह बिक्री बढ़ने को लेकर आशावादी बना हुआ हैं। डेल ने कहा कि वित्त वर्ष 2025 में कंप्यूटर की कीमतों को सही रखकर वह आगे बढ़ेंगे। जिससे कंपनी को रेवेन्यू बढ़ाने में मदद मिलेगी। वहीं कंपनी ने पिछले दिनों अपने कर्मचारियों से कहा था कि वो वर्क फ्रॉम होम जारी रख सकते हैं। लेकिन इसके बाद उन्हें प्रमोशन नहीं दिया जाएगा। कंपनी ने कर्मचारियों से कहा है कि वो कम से कम तीन दिन ऑफिस से काम करें। डेल में कोविड आने से पहले से ही हाइब्रिड वर्क पॉलिसी लागू थी। वहीं कर्मचारियों में इस फैसले को लेकर रोष है।

Atal Pension Scheme: जयराम रमेश-सीतारमण के बीच वार-पलटवार, कांग्रेस नेता ने अटल पेंशन योजना बताया कागजी शेर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kashmera Shah से आज भी नाराज हैं Govinda! आरती की शादी में नहीं छुने दिए पैर-Indianews
Washington DC Nightclub Shooting: व्हाइट हाउस के पास ड्यूपॉन्ट सर्कल में गोलीबारी, संदिग्ध गिरफ्तार- indianews
Google Israel Project: गूगल कर्मचारियों का इजरायल प्रोजेक्ट पर बवाल, 20 लोगों को कंपनी ने दिखाया बाहर का रास्ता-Indianews
Kapil Sharma ने लिए खींची Aamir Khan की टांग, तीसरी शादी को लेकर पुछा ये सवाल -Indianews
Weight Gain Tips: दुबलेपन से परेशान हैं तो आज ही अपनी डाइट में शामिल करें ये चीज, तुरंत बढ़ेगा वजन -Indianews
Shahrukh Khan: शाहरूख खान के छोटे लाडले ने श्रेयस अय्यर के कैच पर दिया ऐसा रिएक्शन, वीडियो वायरल-Indianews
Columbia University Protests: कोलंबिया में फ़िलिस्तीन समर्थक छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी, अब तक 550 गिरफ्तार- indianews
ADVERTISEMENT