होम / Amul Products In US: अंतर्राष्ट्रीय बाजार में Amul की एंट्री, अमेरिका में नए उत्पादों को किया लॉन्च

Amul Products In US: अंतर्राष्ट्रीय बाजार में Amul की एंट्री, अमेरिका में नए उत्पादों को किया लॉन्च

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 23, 2024, 3:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Amul Products In US: भारतीय दिग्गज डेयरी ब्रांड कंपनी अमूल ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय लेवल पर ताजा दूध उत्पाद लॉन्च किया है। बता दें कि, अमूल अब अमेरिका के लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार है। बता दें कि, अमूल का टैग लाइन है टेस्ट ऑफ इंडिया। दरअसल, गुजरात सहकारी दूध विपणन महासंघ के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अमेरिका में अमूल अपने ताजा दूध उत्पाद लॉन्च करेगा। उन्होंने आगे कहा कि यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अमूल ने अमेरिका में 108 साल पुराने डेयरी सहकारी मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के साथ समझौता किया है। यह घोषणा 20 मार्च को डेट्रॉइट में डेयरी कंपनी की वार्षिक बैठक में की गई।

अमूल पहली बार अंतराष्ट्रीय बाजार में उतरा

बता दें कि जयेन मेहता ने कहा कि यह पहली बार है कि भारत के बाहर अमूल अपने उत्पादों को लाने जा रहा है। साथ ही विश्व स्तरीय अमेरिका जैसे बाजार में अमूल को लॉन्च की जाएगी, जहां बहुतायत संख्या में भारतीय और एशियाई प्रवासी रहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अमूल को ब्रांड का विस्तार करने और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हाल ही में स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेने के दौरान दिए गए दृष्टिकोण के अनुरूप सबसे बड़ी डेयरी कंपनी बनने की उम्मीद है। दरअसल, अमूल की उद्यमशीलता की भावना ने कंपनी को दुनिया के सबसे मजबूत डेयरी ब्रांडों में से एक बना दिया है।

Arvind Kejriwal: क्या है PMLA जिसमें अरविंद केजरीवाल को किया गया गिरफ्तार, जानें इसमें जमानत क्यों है मुश्किल 

स्वर्ण जयंती पर पीएम मोदी ने किया था संबोधित

बता दें कि, अमूल के स्वर्ण जयंती समारोह के दौरान पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि गुजरात के किसानों द्वारा 50 साल पहले लगाया गया पौधा अब एक विशाल पेड़ बन गया है। बता दें कि दुनिया भर के 50 से अधिक देशों में अमूल के उत्पाद निर्यात किए जाते हैं। वहीं कंपनी के अंतर्गत 18,000 दुग्ध सहकारी समितियां, 36,000 किसानों का एक नेटवर्क है, जो प्रतिदिन 3.5 करोड़ लीटर से अधिक दूध का प्रसंस्करण करता है।

Bihar Board 12th Result 2024 Out: 87.21 फीसदी रहा इंटर का रिजल्ट कुल, देखें टॉपर्स की लिस्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT