होम / Clash in Jammu: द केरला स्टोरी पर जम्मू में विवाद, पांच छात्र घायल, महबूबा मफ्ती ने सरकार को घेरा

Clash in Jammu: द केरला स्टोरी पर जम्मू में विवाद, पांच छात्र घायल, महबूबा मफ्ती ने सरकार को घेरा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : May 16, 2023, 11:19 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Clash in Jammu, जम्मू: गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में केरल स्टोरी फिल्म को लेकर हुई झड़प में कम से कम पांच मेडिकल छात्र घायल हो गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि रविवार देर रात हाथापाई तब शुरू हुई जब एक छात्र ने प्रथम वर्ष के छात्रों के आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप में फिल्म का लिंक साझा किया। इसपर उसके एक बैच-मेट ने आपत्ति जताते हुए कहा कि यह ग्रुप किसके लिए है केवल शैक्षणिक उद्देश्य।

  • व्हाट्सएप ग्रुप में लिंक देने पर विवाद 
  • बाहरी लोगों पर लगा आरोप 
  • महबूबा मुफ्ती का सरकार पर निशाना

आरोप है की जिसने लिंक साझा करने पर आपत्ति जताई थी, बाद में उसपर और उसके दोस्त पर हमला हुआ। घायल छात्रों की पहचान कश्मीर के बडगाम जिले के प्रथम वर्ष के छात्र उमर फारूक और जम्मू के भद्रवाह शहर के अंतिम वर्ष के छात्र हसीब अहमद के रूप में हुई है।

छात्रों ने किया प्रदर्शन

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जम्मू चंदन कोहली ने कहा कि जीएमसी छात्रावास जम्मू में कुछ छात्रों और बाहरी लोगों के बीच हाथापाई की घटना की सूचना मिली थी और मामले की जांच की जा रही है। छात्रों का एक समूह, जिनमें से कई कश्मीर से हैं, रविवार रात से कैंपस में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि हिंसा में शामिल छात्रों को निष्कासित किया जाए और बाहरी लोगों को गिरफ्तार किया जाए।

महबूबा मुफ्ती ने साधा निशाना

जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से हिंसा का संज्ञान लेने और दोषियों को सजा सुनिश्चित करने का आग्रह किया। महबूबा ने कहा कि चौंकाने वाला है कि भारत सरकार सांप्रदायिक आग भड़काने वाली फिल्मों के माध्यम से हिंसा को बढ़ावा देती है और प्रोत्साहित करती है उपराज्यपाल जी से अनुरोध है कि संज्ञान लें और दोषियों को दंडित करें। विवादास्पद फिल्म यह दिखाने का दावा करती है कि कैसे केरल की महिलाओं को इस्लाम में परिवर्तित किया गया और आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट द्वारा भर्ती किया गया।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Arizona: एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको लाइन के पास ट्रेन बेपटरी, आग बुझाने कोशिश जारी- indianews
Viral Video: वरमाला में दुल्हे ने किया कुछ ऐसा काम, जानकर लोटपोट हो जाएंगे आप; वीडियो वायरल-Indianews
Upgradable ATM: भारत का पहला अपग्रेडेबल एटीएम लॉन्च! जानें उसके लाभ; सुविधाएं- indianews
अपनी सक्सेस पर Taapsee Pannu ने तोड़ी चुप्पी, कड़ी मेहनत को दिया श्रेय -Indianews
Prajwal Revanna Video: देश छोड़कर क्यों भाग गए एचडी देवेगौड़ा के पोते सांसद प्रज्जवल रेवन्ना! यहां जानें पूरा मामला-Indianews
फिल्मों में अपने किरदारों पर क्या बोल गई Nayanthara, महिला सशक्तिकरण पर कही ये बात- Indianews
America: अमेरिका में नहीं थम रहा फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन, व्हाइटहाउस के सामने लगे ये नारे-Indianews
ADVERTISEMENT