होम / Himachal Pradesh: हिमाचल में कांग्रेस के 6 और 3 निर्दलीय विधायकों ने ज्वाइन किया BJP

Himachal Pradesh: हिमाचल में कांग्रेस के 6 और 3 निर्दलीय विधायकों ने ज्वाइन किया BJP

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 23, 2024, 2:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश विधानसभा के छह पूर्व कांग्रेस विधायक जिन्हें राज्यसभा चुनाव में पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने और क्रॉस वोटिंग के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था। आज तीन निर्दलीय विधायकों के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए।

अनुराग ठाकुर ने विधायकों का किया स्वागत

कांग्रेस से भाजपा में पलायन को एक समारोह में औपचारिक रूप दिया गया। जिसमें केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और राज्य इकाई के अध्यक्ष राजीव बिंदल सहित प्रमुख भाजपा हस्तियों ने भाग लिया।

Supreme Court: केंद्रीय जांच एजेंसियों की निगरानी में रहते हुए इन कंपनियों ने खरीदे Electoral Bonds, इसने किया दावा

श्री ठाकुर ने इन पूर्व कांग्रेस विधायकों का भाजपा में स्वागत करते हुए, चुनावी वादों को पूरा करने में विफलता का आरोप लगाते हुए राज्य में मौजूदा कांग्रेस सरकार की आलोचना की।

ये विधायक ठहराए गए अयोग्य

अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस के छह विधायक, जिन्होंने भाजपा के प्रति निष्ठा बदल ली वे  सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजिंदर राणा, इंदर दत्त लखनपाल, चेतन्य शर्मा और देविंदर कुमार भुट्टो हैं ।

कांग्रेस के टिकट पर चुने गए, उन्हें पार्टी के निर्देशों का पालन करने से इनकार करने के कारण 29 फरवरी को अयोग्य घोषित कर दिया गया। उनके कार्यों, जिनमें हिमाचल प्रदेश विधानसभा में एक निर्णायक प्रस्ताव के दौरान राज्य सरकार के पक्ष में मतदान से अनुपस्थित रहना भी शामिल था, के कारण उन्हें कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया। भाजपा में शामिल होने वाले तीन निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा, होशियार सिंह और केएल ठाकुर हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT