होम / Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा को अदालत से एक और झटका, कोर्ट ने उनके इस अनुरोध को ठुकराया 

Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा को अदालत से एक और झटका, कोर्ट ने उनके इस अनुरोध को ठुकराया 

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 4, 2024, 3:47 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Mahua Moitra: दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज (सोमवार) भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे और वकील अनंत देहाद्राई को यह दावा फैलाने से रोकने के लिए तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा के अनुरोध को खारिज कर दिया कि उन्होंने संसद में प्रश्न पूछने के लिए व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत ली थी।

ये भी पढ़ें:-Spanish Tourist: स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में विदेशी मीडिया का बयान, जानें क्या कहा

रिपोर्ट में दावा

एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि “अवैध संतुष्टि स्वीकार करने के आरोप स्पष्ट रूप से स्थापित और निर्विवाद हैं”, और “उस व्यवसायी से उपहार लेना, जिसे उसने लॉग-इन (विवरण) सौंपा था, एक प्रतिशोध के समान है।” रिपोर्ट में कहा गया है कि “…एक सांसद के लिए यह अशोभनीय और अनैतिक आचरण है”।

ये भी पढ़ें:- ISRO चीफ सोमनाथ को हुआ था कैंसर, Aditya-L1 की लॉन्चिंग के दौरान लड़ रहे थें जीवन की जंग

लोकतंत्र की हत्या

मोदी प्रशासन की एक उग्र आलोचक मोइत्रा ने रिश्वतखोरी के आरोपों से इनकार किया लेकिन लॉग-इन विवरण साझा करने की बात स्वीकार की। उन्होंने तर्क दिया कि इन विवरणों को साझा करना सांसदों के बीच आम बात है। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने निष्कासन को “अस्वीकार्य” किया है। उन्होंने कहा कि “भाजपा की प्रतिशोध की राजनीति ने लोकतंत्र की हत्या कर दी है”। इस मामले केंद्रीय जांच ब्यूरो आरोपों की प्रारंभिक जांच कर रहा है।

ये भी पढ़ें:-National Safety Day 2024: राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस क्यों मनाया जाता है, जानिए इसका इतिहास और महत्व 

याचिका खारिज

इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय भी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के संभावित उल्लंघन के लिए मोइत्रा की जांच कर रहा है। सूत्रों ने कहा कि कुछ विदेशी प्रेषण और धन के हस्तांतरण के अलावा, एक अनिवासी बाहरी खाते से जुड़े लेनदेन इसकी जांच के दायरे में थे। इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी ईडी द्वारा उनके खिलाफ जांच के संबंध में मीडिया को गोपनीय जानकारी कथित तौर पर लीक करने के खिलाफ मोइत्रा की याचिका खारिज कर दी थी।

ये भी पढ़ें:- लालू के तंज के बाद अमित शाह, जेपी नड्डा समेत बीजेपी नेताओं ने बदले सोशल मीडिया प्रोफाइल

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT